खेल

हॉकी डब्ल्यूसी: मौजूदा चैम्पियन बेल्जियम ने न्यूजीलैंड को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

Rani Sahu
24 Jan 2023 6:21 PM GMT
हॉकी डब्ल्यूसी: मौजूदा चैम्पियन बेल्जियम ने न्यूजीलैंड को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया
x
भुवनेश्वर (ओडिशा) (एएनआई): गत चैंपियन बेल्जियम मंगलवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 2-0 से हराकर चल रहे एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया।
बेल्जियम को न्यूजीलैंड से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। वैन औबेल फ्लोरेंट ने 15वें मिनट में शानदार फील्ड गोल किया, जबकि टॉम बून ने 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को बदला.
दोनों गोल शुरुआती दौर में हुए। कीवियों ने मेजबान भारत पर अपनी क्रॉसओवर जीत के बाद दुर्जेय बेल्जियम को एक गंभीर लड़ाई देने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे केवल दो गोल करने में सफल रहे। ब्लैक स्टिक्स को बेल्जियम द्वारा युद्धाभ्यास के लिए शायद ही कोई जगह दी गई थी।
बेल्जियम के तीन पेनल्टी कॉर्नर अवसरों में से केवल एक - जो खेल के 10वें, 24वें और 35वें मिनट में आया - सफल रहा। न्यूजीलैंड को 28वें, 46वें और 59वें मिनट में इतने ही पेनल्टी कार्नर मिले। उन्होंने गोल करने के अपने सभी मौके गंवाए। बेल्जियम के मजबूत डिफेंस ने उन्हें गोल करने का मौका नहीं दिया।
48वें मिनट में कीवी कप्तान वुड्स निक को येलो कार्ड दिखाया गया। खेल के अंतिम चरण के दौरान, वे सिर्फ 10 खिलाड़ियों से नीचे थे, जिसने उन पर और दबाव डाला। उन्होंने चौथे और अंतिम क्वार्टर में जीतने के लिए हर संभव प्रयास किया, लेकिन रेड लायंस के डिफेंडर और संरक्षक उनके लिए बहुत मजबूत साबित हुए। ठोस बचाव तकनीकों के साथ, बेल्जियम सेमीफ़ाइनल में पहुंच गया और अपने ख़िताब का बचाव करने के एक कदम और करीब पहुंच गया। (एएनआई)
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta