खेल

हार्दिक पांड्या ने 90 रन बनाकर तोड़ा MS Dhoni का 12 साल पुराना ये रिकॉर्ड

Subhi
28 Nov 2020 3:36 AM GMT
हार्दिक पांड्या ने 90 रन बनाकर तोड़ा MS Dhoni का 12 साल पुराना ये रिकॉर्ड
x
भारतीय क्रिकेट टीम को पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए 375 रन का विशाल लक्ष्य दिया था।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट टीम को पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए 375 रन का विशाल लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए मयंक अग्रवाल व शिखर धवन के बीच 53 रन की साझेदारी हुई, लेेकिन मयंक 22 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट 21 रन और श्रेयस अय्यर भी 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। केएल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 12 रन का ही योगदान दे पाए।

हार्दिक ने खेली वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी

इसके बाद हार्दिक पांड्या ने धवन के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और उनके साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी की। फिर शिखर धवन भी 79 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन हार्दिक जिम्मेदारी से अपनी पारी को आगे बढ़ाते रहे और अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 76 गेंदों पर 7 चौके व 4 छक्कों की मदद से 90 रन की पारी खेली। ये हार्दिक पांड्या के वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी भी साबित हुई।

हार्दिक ने तोड़ा MS Dhoni का 12 साल पुराना रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या बेशक अपना पहला वनडे शतक लगाने से चूक गए, लेकिन उन्होंने अपनी इस पारी के दम पर एम एस धौनी को पीछे छोड़ दिया। दरअसल ऑस्ट्रेलिया में वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर एम एस के नाम पर था, लेकिन अब हार्दिक उनसे आगे निकल गए हैं। एम एस ने साल 2008 में कंगारू टीम के खिलाफ उनकी धरती पर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 88 रन की पारी खेली थी। अब 12 साल के बाद हार्दिक ने वो रिकॉर्ड तोड़ दिया है और अब ऑस्ट्रेलिया में भारत की तरफ से वनडे में छठे नंबर पर खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया में नंबर छह पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

90 रन - हार्दिक पांड्या (2020)

88* - MS Dhoni (2008)

75 - कपिल देव (1980)

भारत की तरफ से नाइनटीज पर आउट होने वाले सातवें बल्लेबाज बने हार्दिक

93 - मो. अजहरुद्दीन

93 - सचिन तेंदुलकर

90 - वीरेंद्र सहवाग

91 - सचिन तेंदुलक

92 - गौतम गंभीर

91 - गौतम गंभीर

91 - विराट कोहली

99 - रोहित शर्मा

90 - हार्दिक पांड्या

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it