खेल

गावस्कर ने विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने की दी नसीहत

Bharti sahu
19 Jun 2021 8:17 AM GMT
गावस्कर ने विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने की दी नसीहत
x
भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथहैंटन में खेला जा रहा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथहैंटन में खेला जा रहा है। इस महामुकाबले का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा। पहला दिन धुलने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने की नसीहत दी है और कहा है कि पहले दिन का मैच बारिश से धुलने के बाद भारत को किसी एक स्पिनर को टीम से बाहर कर एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने की जरूरत है। बता दें, टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। इस प्लेइंग इलेवन में जडेजा-अश्विन की जोड़ी के साथ तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा शामिल हैं।

एक टीवी चैनल से बात करते हुए गावस्कर ने कहा "हां, यह बात है। देखिए, उन्होंने कल टीम की घोषणा की होगी, [लेकिन] जब तक कप्तान टॉस के दौरान एक-दूसरे के साथ शीट साझा नहीं करते हैं, तब तक कुछ भी तय नहीं होता है। इसलिए, आप अंतिम क्षण तक टीम को बदल सकते हैं। कप्तान के तौर पर जब मैं एक स्पिनर या एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने के बीच भ्रमित होता था, तो मैं टॉस से ठीक पहले विपक्षी टीम के ग्यारह खिलाड़ी देखता था और टीम को अपने पेपर पर बदलता था। इसलिए टॉस से पहले आप कभी भी अपनी प्लेइंग इलेवन को बदल सकते हैं।"
गावस्कर ने कहा कि विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में अब एक स्पिनर के साथ उतरना चाहिए और अतिरिक्त बल्लेबाज को टीम में जगह देनी चाहिए। इससे ऋषभ पंत नंबर 6 से नंबर 7 पर खिसक जाएंगे
उन्होंने कहा "तो मुझे लगता है कि शायद वे मौसम के कारण किसी अन्य बल्लेबाज को खेलने के बारे में सोचेंगे। क्योंकि ये परिस्थितियां न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के लिए उपयुक्त हैं, इसलिए ऋषभ पंत छह पर हैं, वह सात में शिफ्ट हो सकते हैं और एक अतिरिक्त बल्लेबाज खेल सकता है। मौसम को देखते हुए एक स्पिनर को हटाया जा सकता है"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta