खेल

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने कोहली की तुलना में बाबर को दिए ज्यादा अंक

Bharti
9 Nov 2020 10:45 AM GMT
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने कोहली की तुलना में बाबर को दिए ज्यादा अंक
x
पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर के कप्तान बाबर आजम की तुलना लगातार भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ की जाती है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर के कप्तान बाबर आजम की तुलना लगातार भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ की जाती है। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने कोहली की तुलना में बाबर को ज्यादा अंक दिए हैं। उनका कहना है कि जितना क्रिकेट अब तक बाबर ने खेला है इतने मैचों के बाद उन्होंने कोहली की तुलना में बेहतर खेल दिखाया है।

पीटीआइ से बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट ने कहा, कोहली ने बाबर आजम जिनके पास की महज तीन या चार साल ही प्रभावशाली इंटरनेशनल करियर है उनकी तुलना में कहीं ज्यादा क्रिकेट खेला है। लेकिन हां अगर आप मुझे अब तक जितना बाबर ने खेला है उसके आधार पर इतने ही मुकाबलों के बाद कोहली कहां खड़े थे तुलना करने कहेंगे तो बिल्कुल कहना चाहूंगा कि बाबर ने काफी अच्छा किया है।

यूसुफ ने भारतीय कप्तान की तारीफ करते हुए कहा, "कोहली बहुत ही ज्यादा समर्पित हैं इसी वजह से वह इतने ज्यादा सफल हैं और उन्होंने क्रिकेट खेलने वाली हर एक देश के खिलाफ रन बनाए हैं। मुझे ऐसा लगता है कि कप्तानी ने उनको और भी ज्यादा बेहतर खिलाड़ी बनाया है।"पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने कुछ दिन पहले कहा था, "बाबर के पास वो सबकुछ है जो एक महान खिलाड़ी बनने के लिए जरूरी होता है। लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में वो बिल्कुल इसमें खरे उतरते हैं। वो टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने के करीब है और वनडे क्रिकेट में वो वाकई कमाल का खेल दिखा रहे हैं।"

"उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में भी अच्छा किया है। यह ध्यान में रखना जरूरी है कि इंग्लैंड में जाना और टेस्ट क्रिकेट में रन बनाना इतना आसान नहीं होता। उनको टेस्ट क्रिकेट में निरंतरता बनाए रखने की जरूरत होगी अगर विराट कोहली के साथ वह उस स्थान पर पहुंचना चाहते हैं। बाबर ने 6 से 9 महीने तक अच्छा किया है लेकिन उनको ऐसा लगातार निरंतर लंबे समय तक अच्छा करते रहने की जरूर है।"

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it