खेल

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट आज...8 हजार फैंस को मिलेगा मैच देखने का मौका

Subhi
2 Jun 2021 5:01 AM GMT
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट आज...8 हजार फैंस को मिलेगा मैच देखने का मौका
x
न्यूजीलैंड की टीम छह साल बाद बुधवार को इंग्लैंड के मैदान में पहली बार टेस्ट मैच खेलने उतरेगी।

न्यूजीलैंड की टीम छह साल बाद बुधवार को इंग्लैंड के मैदान में पहली बार टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट लॉ‌र्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को इंग्लैंड की टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

चोट के कारण इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टीम से बाहर चल रहे हैं, जिसके चलते ब्रॉड को टेस्ट क्रिकेट में पहली बार उप कप्तान बनाया गया। ईसीबी ने ट्विटर पर ब्रॉड को उप कप्तान बनाने की अधिकारिक पुष्टि की। इससे पहले ब्रॉड इंग्लैंड के लिए 27 टी-20 और तीन वनडे मैचों में कप्तानी कर चुके हैं।
दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट जीतने पर इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ 50वीं टेस्ट जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन सकती है। इसके अलावा सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लिश टीम के कप्तान जो रूट ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज जेम्स ब्रेसी पहला टेस्ट खेलेंगे। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 105 टेस्ट हुए हैं, जिसमें इंग्लैंड ने 48, जबकि न्यूजीलैंड ने सिर्फ 11 टेस्ट जीते हैं।
आपको बता दें, ये टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है, क्योंकि इसे जनवरी में तैयार किया गया था। जनवरी से पहले आइसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम यानी एफटीपी में भी इसका जिक्र नहीं है। हालांकि, सीरीज के अंक दोनों टीमों की आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में जुड़ेंगे।
8 हजार फैंस को तोहफा
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 8 हजार फैंस के लिए खुशखबरी भी दी है, क्योंकि 8 हजार दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। इंग्लैंड में कोरोना वायरस के मामले जरूर हैं, लेकिन वे इतने ज्यादा भी नहीं हैं कि दर्शकों को स्टेडियम जाने की अनुमति न मिले। हालांकि, अभी तक ये तय नहीं है कि क्या वैक्सीनेशन कराने वालों को ही टिकट खरीदना का मौका मिलेगा या फिर किसी भी शख्स को प्रवेश मिल सकता है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta