खेल

तीसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड मजबूत स्थिति में, जॉनी बेयरस्टो और जेमी ओवर्टन की जोड़ी ने किया कमाल

Rounak
25 Jun 2022 11:31 AM GMT
तीसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड मजबूत स्थिति में, जॉनी बेयरस्टो और जेमी ओवर्टन की जोड़ी ने किया कमाल
x
पढ़े पूरी खबर

जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 130) के शानदार शतक और डेब्यू टेस्ट खेल रहे जेमी ओवर्टन (नाबाद 89) के साथ सातवें विकेट के लिए 209 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। खराब शुरुआत से उबरते हुए इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक छह विकेट पर 264 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।

स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और युवा ऑलराउंडर जेमी ओवरटन ने अब तक कुल 209 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सातवें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी कर ली है। दोनों ने शुक्रवार को लीड्स के हेडिंग्ले में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में यह रिकॉर्ड बनाया। इन दोनों खिलाड़ियों ने 55 के स्कोर पर 6 विकेट खोकर संघर्ष कर रही इंग्लैंड को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया है।
बेयरस्टो और ओवरटन ने कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और कुछ ओवरों में बड़े शॉट भी लगाए। उन्होंने सातवें विकेट के लिए 223 गेंदों में 209 रन जोड़े। उनके साथ विकेट पर जमे ओवर्टन 106 गेंदों में 12 चौकों और दो छक्कों के सहारे 89 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड अभी न्यूज़ीलैंड के पहली पारी के 329 रन के स्कोर से 65 रन पीछे है।
अपने ही कोच का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स, टेस्ट में 100 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने
यह खेल के सबसे लंबे प्रारूप के इतिहास में सातवें विकेट के लिए 17वीं सबसे बड़ी साझेदारी है। टेस्ट में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बनाने का रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज के डेनिस एटकिंसन और क्लेयरमोंटे डेपियाजा की जोड़ी ने बनाया है। दोनों ने मई 1955 में ब्रिजटाउन में चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 347 रनों की साझेदारी की।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta