खेल

ENG vs IND : भारत के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित

RAO JI
27 Jun 2022 5:57 PM GMT
ENG vs IND : भारत के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित
x
टीम घोषित

भारत के खिलाफ पिछले साल स्थगित हुई 5 मैच की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम घोषित कर दी है। यह मुकाबला एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की अगुवाई में टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है। इस टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में शामिल सभी खिलाड़ी हैं। सैम बिलिंग्स न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बीच में टीम से जुड़े थे। वह भी भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में हैं।

कोरोना संक्रमित फोक्स को जगह
इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद उन्हें मुकाबले से बाहर कर दिया गया है। इस मैच के लिए फोक्स को टीम में रखा गया है। उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए विकेटकीपर सैम बिलिंग्स भी टीम में बरकरार हैं। अगर फोक्स फिट नहीं होते हैं तो बिलिंग्स एक बार फिर कीपर की भूमिका में दिखेंगे।
भारत को 2-1 की बढ़त

5 मैच की इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। पिछले साल नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। इसके बाद लॉर्ड्स में हुए दूसरे मुकाबले को भारतीय टीम ने 151 रनों के अंतर से जीता। सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद इंग्लिश टीम ने जोरदार वापसी करते हुए तीसरा मैच पारी और 76 रनों से जीता था। चौथे मैच में भारतीय टीम ने पलटवार किया और 157 रनों से जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

इंग्लैंड टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रुक, सैम बिलिंग्स, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, जैक लीच, ओली पोप, एलेक्स लीस, मैथ्यू पॉट्स, क्रेग ओवर्टन, जेमी ओवर्टन।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta