खेल

जोकोविच ने वैक्सीन संबंधी जानकारी देने से किया इनकार, जानें क्यों ?

Bharti
25 Nov 2021 11:36 AM GMT
जोकोविच ने वैक्सीन संबंधी जानकारी देने से किया इनकार, जानें क्यों ?
x
दुनिया के नंबर वन पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को लेकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के निदेशक क्रेग टिली ने बयान दिया है।

दुनिया के नंबर वन पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को लेकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के निदेशक क्रेग टिली ने बयान दिया है। उनका कहना है कि नौ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन जोकोविच रिकॉर्ड 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से चूकने का जोखिम नहीं उठाएंगे। उन्होंने यह बयान गुरुवार को दिया। जनवरी में खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया ओपन में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन लगवानी आवश्यक है। ऐसे में शंका की जा रही है कि इस टूर्नामेंट में सर्बियाई खिलाड़ी भाग नहीं लेंगे। जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन के डिफेंडिंग चैंपियन हैं और उन्हें अपने खिताब की रक्षा करनी है।

जोकेविच ने वैक्सीन संबंधी जानकारी देने से किया इनकार
विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने हाल ही में कहा था कि वह कोरोना वैक्सीन लेने की जानकारी किसी के साथ शेयर नहीं करेंगे। रेडियो सेन से बात करते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन के निदेशक क्रेग टिली ने कहा कि उन्होंने अभी तक कोरोना का टीका लेने की जानकारी किसी से शेयर नहीं की है। नोवाक जोकोविच का कहना है कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति के बारे में जो कहते हैं वह निजी है और उनका मानना है कि लोगों को चुनने का अधिकार होना चाहिए। लेकिन टिली ने आगे कहा, नोवाक नौ ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीत चुके हैं और वह 10वां जीतने के लिए आएंगे।
फेडरर-नडाल की बराबरी पर जोकोविच
जोकोविच स्विजरलैंड और राफेल नडाल के सबसे ज्यादा जीते गए 20 ग्रैंड स्लैम की बराबरी पर खड़े हैं। इस साल अमरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचने के बाद उम्मीद थी कि वह 21वां ग्रैंड स्लैम जीतकर फेडरर और नडाल का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। लेकिन खिताबी मुकाबले में वह रूस के दानिल मेदवेदेव से हार गए। वैसे इस साल जोकोविच ने शानदार टेनिस खेलते हुए तीन ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए।
ऑस्ट्रेलिया नहीं जाने का इशारा कर चुके हैं जोकोविच
हाल ही नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने पर कहा था अभी इंतजार करना होगा कि मैं मेलबर्न जाऊंगा या नहीं। लेकिन टिली का कहना है कि मै नहीं समझता कि वह टूर्नामेंट छोड़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि अगर वह जनवरी में यहां खेलते हैं तो इसका मतलब उन्होंने वैक्सीन लगवाई है। टिली के मुताबिक, अब तक 85 फीसदी टेनिस खिलाड़ी कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं जिसका आंकड़ा जनवरी तक बढ़कर 95 से सौ फीसदी तक हो जाएगा।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it