खेल

वर्ल्ड कप 2019 के बाद टीम से बाहर हुए दिनेश कार्तिक ने कही ये बात

Bharti sahu
4 Jun 2021 10:23 AM GMT
वर्ल्ड कप 2019 के बाद टीम से बाहर हुए दिनेश कार्तिक ने कही ये बात
x
विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 की ट्रॉफी को उठाने की सबसे मजबूत दावेदारों में से एक होगी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 की ट्रॉफी को उठाने की सबसे मजबूत दावेदारों में से एक होगी। एक मजबूत शीर्ष क्रम, मध्य-क्रम और तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ भारतीय टीम आइसीसी की ट्रॉफी उठा सकती है, लेकिन कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां मेन इन ब्लू में सुधार करने की जरूरत है। इस बात का खुलासा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने किया है।

भारत को मध्यक्रम के कुछ वरिष्ठ बल्लेबाजों की जरूरत है जो मैच फिनिश कर सकें। उन्हें कुछ ऐसे स्पिनरों की भी जरूरत है जो युजवेंद्र चहल का समर्थन कर सकें। पहले मध्य क्रम की बात करें तो भारत के पास विराट कोहली, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और कुछ अन्य खिलाड़ी हैं, लेकिन कईयों ने अभी तक आइसीसी इवेंट नहीं खेला है। इसके अलावा, अगर कोहली रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने का विकल्प चुनते हैं तो मध्य क्रम में गहराई की कमी होगी।

ऐसे में दिनेश कार्तिक वरिष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं जो टीम में एक मजबूत जोड़ हो सकते हैं, लेकिन 2019 विश्व कप के बाद उन्होंने अपना स्थान खो दिया। हैरानी की बात यह है कि चयनकर्ताओं ने उनके 50 ओवर के फॉर्म के आधार पर उन्हें टी20 टीम से भी बाहर कर दिया और वह तब से राष्ट्रीय टीम से दूर हैं। हालांकि, कार्तिक के लिए अब वापसी करना मुश्किल होगा, लेकिन सीनियर खिलाड़ी का मानना है कि अगर काम दिया जाए तो वह फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं।
विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीओआइ से बात करते हुए कहा, "भारत को मध्यक्रम में एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है जो फिनिशर हो और मुझे विश्वास है कि मैं वह काम कर सकता हूं।" 2019 विश्व कप के लिए एक सरप्राइज पिक, कार्तिक के पास टी20 विश्व कप के लिए अपना पक्ष रखने का एक और मौका होगा, क्योंकि बीसीसीआइ ने यूएई में आइपीएल 2021 के दूसरे चरण का मंचन करने की पुष्टि की है। असाधारण प्रदर्शन के साथ उन्हें टीम में चुना जा सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta