खेल

दिनेश कार्तिक टीम इंडिया में की वापसी :संजय मांजरेकर

Bharti sahu
25 Jun 2022 8:08 AM GMT
दिनेश कार्तिक टीम इंडिया में की वापसी :संजय मांजरेकर
x
टी20 विश्व कप 2022 अब कुछ ही महीने दूर रह गया है। इस साल अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जाना है।

टी20 विश्व कप 2022 अब कुछ ही महीने दूर रह गया है। इस साल अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जाना है। इस बीच सभी टीमें इसकी तैयारी में जुटी हैं। भारतीय टीम भी इस साल के विश्व कप के लिए सटीक कॉबिनेशन खोजने में लगी है। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा इस वक्त सभी खिलाड़ियों को आजमा रहे हैं और कोशिश कर रहे हैं कि अगले तीन से चार महीने के भीतर भीतर ये पता लग जाए कि कौन से खिलाड़ी इसमें खेलेंगे। माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के बाद वे खिलाड़ी सामने आ जाएंगे जो इस साल भारत के लिए विश्व कप खेलेंगे। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और अब कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने आलराउंडर रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ा बयान दे दिया है।

रविंद्र जडेजा के लिए टीम इंडिया में जगह बना पाना आसान नहीं
संजय मांजरेकर ने कहा है कि दिनेश कार्तिक ने एक बार​ फिर टीम इंडिया में वापसी कर ली है। वे नंबर छह या फिर सात पर खेल रहे हैं। वे जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं। संजय मांजरेकर ने सोनी स्पोर्ट्स की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि आईपीएल 2022 और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में दिनेश कार्तिक ने आखिरी के ओवर में आकर शानदार बल्लेबाजी की है। ऐसे में रविंद्र जडेजा का ​टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह बना पाना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि रविंद्र जडेजा पर अक्षर पटेल को तरजीह दी जा सकती है। कार्यक्रम के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा कि हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हो चुकी है। हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक नीचे के क्रम में बल्लेबाजी करते हैं। साथ ही ऋषभ पंत होंगे तो ऐसे में रविंद्र जडेजा के लिए टीम में जगह पक्की करना आसान नहीं होने वाला।
ऋषभ पंत को लेकर संजय मांजरेकर ने कही ये बात
संजय मांजरेकर ने ऋषभ पंत के बारे में भी बात की और कहा कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई सीरीज में ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया था। इस दौरान शॉट सेलेक्शन को लेकर ​ऋषभ पंत की खूब आलोचना हुई। संजय मांजरेकर ने कहा कि ऋषभ पंत मनमौजी हैं और उन्हें फिलहाल गेंदबाजों पर दबाव डालने की जरूरत है। संजय मांजरेकर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका क खिलाफ ऋषभ पंत ने नंबर चार पर बल्लेबाजी की, लेकिन वे सोचते थे कि जिस तरह से हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में अपनी टीम गुजरात टाइटंस के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी की उसी तरह यहां भी उन्हें करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि केएल राहुल और ईशान किशन सलामी बल्लेबाज हैं और वे नंबर चार या फिर पांच के विकल्प नहीं हो सकते। जिस तरह का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत ने किया है, इससे हो सकता है कि वे कुछ दवाब महसूस कर रहे हों।
आईपीएल 2022 का सीजन काफी खराब गया था रविंद्र जडेजा के लिए
बता दें कि आईपीएल 2022 के लिए रविंद्र जडेजा को सीएसके का नया कप्तान बनाया गया था, लेकिन अपने शुरुआती आठ मैचों में से रविंद्र जडेजा अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को केवल दो ही मैचों में जीत दिला पाए थे। इसके बाद रविंद्र जडेजा ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी और फिर से एमएस धोनी को टीम का नया कप्तान बनाया गया। कप्तानी छोड़ने के बाद रविंद्र जडेजा ने बतौर खिलाड़ी सीएसके के लिए कुछ मैच खेले और उसके बाद पसली में चोट के कारण पूरे आईपीएल से बाहर हो गए थे। आईपीएल 2022 में रविंद्र जडेजा ने केवल 116 रन बनाए और पांच विकेट भी अपने नाम किए। हालांकि रविंद्र जडेजा के लिए आईपीएल 2022 का सीजन भूलने जैसा ही रहा


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta