खेल

वेस्टइंडीज महिला टीम का नया मुख्य कोच बने कोर्टनी वाल्श

Bharti
2 Oct 2020 10:06 AM GMT
वेस्टइंडीज महिला टीम का नया मुख्य कोच बने कोर्टनी वाल्श
x
क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने कोर्टनी वाल्श को वेस्टइंडीज महिला टीम का नया मुख्य कोच बनाया है। वह 2022 के अंत तक महिला टीम की तैयारी और विकास का नेतृत्व करेंगे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने कोर्टनी वाल्श को वेस्टइंडीज महिला टीम का नया मुख्य कोच बनाया है। वह 2022 के अंत तक महिला टीम की तैयारी और विकास का नेतृत्व करेंगेक्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने कोर्टनी वाल्श को वेस्टइंडीज महिला टीम का नया मुख्य कोच बनाया है। वह 2022 के अंत तक महिला टीम की तैयारी और विकास का नेतृत्व करेंगे, जिसमें अगले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का महिला क्रिकेट विश्व कप (50 ओवर) और टी-20 महिला विश्व कप भी शामिल हैं।

पूर्व विश्व प्रसिद्ध तेज गेंदबाज ने बांग्लादेश की पुरुष टीम के साथ सहायक कोच के रूप में काम किया है और बाद में वेस्टइंडीज की महिला टीम के साथ एक अल्पकालिक अनुबंध पर काम किया, जिसमें इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2020 भी शामिल है।

वाल्श 132 टेस्ट मैचों में 519 विकेट के साथ वेस्टइंडीज टेस्ट इतिहास में अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने वन-डे इंटरनेशनल में 227 विकेट लिए और 429 प्रथम श्रेणी मैचों में 1,807 विकेट लिए। 57 वर्षीय कोर्टनी आईसीसी हॉल ऑफ फेम के सदस्य हैं। वाल्श ने कहा- नए हेड कोच के रूप में नामित होना वास्तव में सम्मान है। यह एक रोमांचक चुनौती है और मैं हमेशा से इसे देना चाहता हूं। किसी भी तरह से मैं वेस्ट इंडीज में खेल के विकास में मदद कर सकता हूं। मेरे पास अनुभव, खेल के बारे में मेरा ज्ञान और मेरे समग्र संगठनात्मक कौशल प्रमुख पहलू होंगे क्योंकि हम एक विजेता टीम संस्कृति विकसित करने का प्रयास करते हैं।

कोर्टनी ने कहा- मैंने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में महिला टी-20 विश्व कप में टीम के साथ काम किया है। इसलिए मुझे इसकी बहुत अच्छी समझ है जो आवश्यक है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज में कुछ शानदार खिलाड़ी हैं और यह मेरा कर्तव्य होगा कि हम महिलाओं को अपनी प्रतिभा विकसित करने और उन लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करें जो हम एक साथ करने जा रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it