खेल

ऑस्ट्रेलिया छोड़ने से पहले कप्तान कोहली ने टीम की स्पेशल बैठक बुलाई

Subhi
21 Dec 2020 5:59 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया छोड़ने से पहले कप्तान कोहली ने टीम की स्पेशल बैठक बुलाई
x
एडिलेड में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया का मनोबल बुरी तरह से गिरा है. टीम में सीरीज में वापसी का रास्ता तलाश रही है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | एडिलेड में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया का मनोबल बुरी तरह से गिरा है. टीम में सीरीज में वापसी का रास्ता तलाश रही है. टीम के लिए संकट की बात सिर्फ विराट कोहली का साथ होना ही नहीं है बल्कि अब तो सीनियर मोस्ट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की सेवाएं भी उसे नहीं मिलेंगी. यानी, ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की हालत फिलहाल सिर मुंडाते ही ओले पड़ने जैसी हो गई है. ऐसे में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया छोड़ने से पहले कप्तान कोहली ने हारी हुई टीम के अंदर जान फूंकने और उसके जोश को हाई करने की एक आखिरी कोशिश अपनी ओर से की है.

InsideSport की खबर के मुताबिक, विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया से रवाना होने से पहले टीम की एक स्पेशल मीटिंग बुलाकर उसे संबोधित किया. इस मीटिंग सेशन की शुरुआत कोच रवि शास्त्री ने की. सेशन खत्म होने के बाद कोहली ने टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ वक्त बिताया. इस मीटिंग का मकसद खिलाड़ियों के मनोबल को उठाना और उसे आगे के लिए बुस्ट अप करना था.

स्पेशल टीम मीटिंग में विराट ने बढ़ाया हौसला

टीम मैनेजमेंट से जुड़े करीबी सूत्रों ने बताया कि, " विराट ने टीम के हर एक मेंबर का उत्साह बढ़ाने की कोशिश की. कप्तान कोहली के इस प्रयास से यकीनन टीम का मनोबल बढ़ा होगा. विराट ने उनसे कहा कि बेशक हम पहला मैच बुरी तरह हारे पर अभी सीरीज में 3 मैच बचे हैं."

कोहली के बाद रहाणे ने भी ली मीटिंग

सूत्रों ने बताया कि कोहली की जगह दूसरे टेस्ट से कप्तानी की बागडोर संभालने जा रहे अजिंक्य रहाणे ने भी टीम का एक मीटिंग सेशन लिया. रहाणे ने टीम मेंबर से उनके रोल और जिम्मेदारियों को लेकर चर्चा की. सूत्रों ने ये भी बताया कि अपने ब्रेक के दौरान कोहली लगातार टीम से व्हाट्स एप ग्रुप के जरिए जुड़े रहेंगे. भारत को अब सीरीज का अगला टेस्ट 26 दिसंबर से खेलना है. ये बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा, जो मेलबर्न में खेला जाएगा.



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it