खेल

इंग्लिश दिग्गज खिलाडी का विराट को लेकर बड़ा बयान

RAO JI
27 Jun 2022 6:51 PM GMT
इंग्लिश दिग्गज  खिलाडी का विराट को लेकर बड़ा बयान
x

इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से महज कुछ दिन पहले रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने से टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई है। टीम इंडिया की कमान उनके हाथों में है लिहाजा वे एजबेस्टन में होने वाले मैच में भारत के सबसे बड़े खिलाड़ी भी होते। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि अगर वक्त रहते उनकी रिकवरी नहीं हुई तो भारतीय टीम का नेतृत्व कौन संभालेगा? रोहित के पास अब सिर्फ तीन दिनों का वक्त है लिहाजा कुछ भी कह पाना मुनासिब नहीं लगता। भारतीय टीम मैनेजमेंट को ये पता है, तभी तो उसने रोहित को कवर करन के लिए आनन-फानन में मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड की जहाज पर चढ़ा दिया, लेकिन इससे कप्तानी की समस्या हल नहीं होने वाली। इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि अगर रोहित फिट नहीं होते हैं तो कप्तानी के लिए विराट कोहली एक विकल्प हो सकते हैं।

'विराट के कप्तान बनने से स्टोक्स को नहीं पड़ेगा फर्क'
स्वान का कहना है कि अगर बर्मिंघम में होने वाले टेस्ट मैच में कोहली भारतीय टीम की कमान संभालते हैं, तो इससे इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को कुछ फायदे होंगे। उन्हें खुद को जांचने और जो रूट की कप्तानी से अपनी तुलना करने का वक्त मिल जाएगा, जो पिछले साल भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टीम के कप्तान थे।स्वान ने कहा, "आप कह सकते हैं कि जो काम विराट कोहली ने शुरू किया उसे वे खत्म क्यों नहीं कर सकते। विराट इसके लिए राजी होंगे या नहीं, पता नहीं। मुझे नहीं लगता कि इग्लैंड या बेन स्टोक्स को इससे कोई फर्क पड़ेगा। कोहली के कप्तान बनने पर वे अपनी तुलना जो रूट से कर सकेंगे, जो पिछले साल विराट कोहली की टीम से मुकाबलों के दौरान इंग्लैंड के कप्तान थे।"
पने ज्यादातर टेस्ट स्क्वॉड के उलट, भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए किसी को उप-कप्तान नहीं बनाया है। भारत ने पिछले साल टेस्ट सीरीज में कोहली की अगुवाई में ही इंग्लैंड पर 2-1 की लीड ली थी, जिसका पांचवां मैच कोविड संक्रमण के कारण नहीं खेला जा सका था। कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान रहे हैं लेकिन वे आगामी मुकाबले के लिए कप्तानी करने को राजी होंगे इसकी संभावना बेहद कम है।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta