खेल

ICC के चेयरमैन चुनाव में BCCI , न्यूजीलैंड के ग्रेग बारक्ले का समर्थन

Bharti sahu
29 Oct 2020 12:06 PM GMT
ICC के चेयरमैन चुनाव में BCCI , न्यूजीलैंड के ग्रेग बारक्ले का समर्थन
x
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन चुनाव में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सिंगापुर के इमरान ख्वाजा के बजाय न्यूजीलैंड के ग्रेग बारक्ले का समर्थन कर सकता है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन चुनाव में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सिंगापुर के इमरान ख्वाजा के बजाय न्यूजीलैंड के ग्रेग बारक्ले का समर्थन कर सकता है। भारत के शशांक मनोहर के इस साल जुलाई में दो कार्यकाल पूरे करने के बाद से ही यह पद खाली पड़ा है।

बारक्ले और ख्वाजा चेयरमैन पद की दौड़ में शामिल केवल दो उम्मीद्वार है तथा 16 सदस्यीय आईसीसी बोर्ड को दिसंबर के पहले सप्ताह में इसके लिये मतदान करना है। निदेशक बोर्ड के बीच एकता प्रदर्शित करने के लिये अभी सर्वसम्मति से किसी उम्मीद्वार का चयन करने के प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो इसकी पूरी संभावना है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ख्वाजा का समर्थन नहीं करेगा।

आईसीसी बोर्ड में नए घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, बीसीसीआई न्यूजीलैंड क्रिकेट के अधिक करीब और जो लोग भारतीय क्रिकेट बोर्ड में मायने रखते हैं वे इस पद के लिए बारक्ले को अधिक सुयोग्य मानते हैं। इसके अलावा ख्वाजा की नीतियां भी भारतीय क्रिकेट के अनुकूल नहीं हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta