खेल

टी20 विश्व कप को लेकर बीसीसीआई ने दी जानकारी, जानिए क्या

Bharti sahu
26 Jun 2021 12:00 PM GMT
टी20 विश्व कप को लेकर बीसीसीआई ने दी जानकारी, जानिए क्या
x
भारत में इस साल खेले जाने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप को कोरोना की वजह से देश के बाहर शिफ्ट किया जा सकता है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत में इस साल खेले जाने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप को कोरोना की वजह से देश के बाहर शिफ्ट किया जा सकता है। शुक्रवार को यह बात मीडिया में आई थी कि मौजूदा हालात के देखते हुए टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर यूएई में कराया जा सकता है। खबर के सामने आने के बाद शनिवार को बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने कहा फिलहाल इस बात पर विचार किया जा रहा है अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।

बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने एएनआइ से बात करते हुए कहा, "देश में मौजूदा कोविड की स्थिति को देखते हुए हम शायद टी20 विश्व कप को भारत की जगह यूएई में शिफ्ट कर सकते हैं। फिलहाल हम हालात पर करीब से नजर बनाए हुए हैं। खिलाड़ियों की स्वास्थ और सुरक्षा हमारे लिए सबसे बड़ी बात है। हम टूर्नामेट को कराने पर जल्दी ही आखिरी फैसला ले लेंगे।"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की मेजबानी में इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 16 टीमों के बीच होने वाले टी-20 पुरुष विश्व कप का आगाज 17 अक्टूबर को होगा, जबकि फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा।बीसीसीआइ ने हालांकि अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) को आधिकारिक तौर पर टी-20 विश्व कप को यूएई में शिफ्ट किए जाने के बारे में नहीं कहा है, लेकिन जिस तरह के हालात हैं उनमें इस विश्व कप का यूएई में होना तय माना जा रहा है।

मालूम हो कि दैनिक जागरण ने पहले ही पांच जून को बता दिया था कि इस साल टी-20 विश्व कप को यूएई में आयोजित किया जाएगा। मौजूदा योजना के मुताबिक टी-20 विश्व कप के पहले दौर को दो चरण में बांटा जाएगा और यह यूएई व ओमान में खेला जाएगा। पहले दौर में आठ टीमें दो ग्रुप में चार-चार टीमों के हिसाब से 12 मैच खेलेंगी, जिनमें से दोनों ग्रुपों में से शीर्ष दो-दो टीमें (कुल चार टीमें) सुपर-12 के लिए क्वालीफाई करेंगी और रैंकिंग की शीर्ष आठ टीमों के साथ सुपर-12 का हिस्सा बनेंगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta