खेल

बल्लेबाज अरविंद डिसिल्वा ने कहा- ये भारतीय टीम दूसरे दर्जे की नहीं

Bharti sahu
9 July 2021 8:33 AM GMT
बल्लेबाज अरविंद डिसिल्वा ने कहा- ये भारतीय टीम दूसरे दर्जे की नहीं
x
विराट कोहली की कप्तानी में सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से खेलेंगे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | विराट कोहली की कप्तानी में सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से खेलेंगे. ऐसे में श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत की युवा टीम गई है, जिसकी कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है.

हाल ही में विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान रणतुंगा ने दूसरे दर्जे की भारतीय टीम की मेजबानी के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को लताड़ते हुए कहा था कि यह किसी अपमान से कम नहीं है.

रणतुंगा को डिसिल्वा का करारा जवाब
श्रीलंका के महान बल्लेबाज अरविंद डिसिल्वा ने अपने पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) को करारा जवाब देते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट में इतनी गहराई है कि श्रीलंका दौरे पर आई भारतीय टीम को दूसरे दर्जे की नहीं कहा जा सकता.
डिसिल्वा ने वर्चुअल बातचीत में कहा, 'भारत के पास प्रतिभा की कमी नहीं है. इसलिए इस टीम को दूसरे दर्जे की नहीं कहा जा सकता'.उन्होंने कहा, 'दुनिया भर में इस समय रोटेशन के आधार पर ही खिलाड़ियों का चयन हो रहा है चूंकि लगातार बायो बबल में रहना आसान नहीं है. युवा खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए भी यह मानसिक रूप से काफी चुनौतीपूर्ण है. भविष्य में भी शायद ऐसा ही होगा. अगर आप दूसरे या तीसरे दर्जे की टीम भी भेजते हैं तो वह तीसरे दर्जे की नहीं होगी बल्कि यह रोटेशन के तहत किया गया बंदोबस्त है'.
श्रीलंका क्रिकेट ने भी दिया था बयान
श्रीलंका क्रिकेट ने भी रणतुंगा को जवाब देते हुए कहा था, 'भारतीय टीम के 20 सदस्यों में से 14 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं लिहाजा यह दूसरे दर्जे की टीम नहीं है जैसा कि दावा किया गया है'.
13 जुलाई से होगी दौरे की शुरुआत
भारतीय टीम दौरे की शुरुआत 13 जुलाई को करेगी. दौरे पर टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला 25 जुलाई को होगा.भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पड़िक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन, संजू सैमसन, यजुवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta