खेल

बाबर आजम ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि किस तरह खरीदी थी पहली किट

Bharti
25 Nov 2020 1:06 PM GMT
बाबर आजम  ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि किस तरह खरीदी थी पहली किट
x
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम टाॅप बल्लेबाजों में से एक हैं और हाल ही में अजहर अली की जगह उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी दी गई है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम टाॅप बल्लेबाजों में से एक हैं और हाल ही में अजहर अली की जगह उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी दी गई है। इससे पहले उन्हें सरफराज अहमद की जगह लिमिटेड ओवर फार्मेट में कप्तानी सौंपी गई थी। हाल ही मेंबाबर ने अपने पुराने दिनों को याद किया और बताया कि किस तरह उनके पास बैट खरीदने के भी पैसे नहीं थे और उनकी मां ने कुछ पैसे जमा करके रखे थे जिससे उन्होंने अपनी पहली किट खरीदी थी।

एक समाचार पत्र से बात करते हुए बाबर आजम ने कहा कि उनका परिवार वित्तीय संकट से गुजर रहा था। बाबर ने कहा, मेरी मां ने जमा करके रखे कुछ पैसे मुझे दिए ताकि मैं क्रिकेट किट खरीद सकूं। उन्होंने कहा, मां ने मुझे 3-4000 रुपए दिए थे जिसमें से मैंने अपना पहला बैट 2500 रुपए का खरीदा था। उन्होंने कहा, अपनी पहली क्रिकेट किट खरीदने के बाद शब्दों में बयां करना मुश्किल लगता है। बाबर ने अपने बल्ले की देखभाल की, और यह 2-3 साल तक चला, लेकिन दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इसे खो दिया।

पाकिस्तान के कप्तान ने आगे कहा, मैं विशेष रूप से अपने पिता का उल्लेख करना चाहूंगा - जो मुझे सभी मैचों में ले जाते थे, उन सभी को देखते थे, हर मैच के बाद मुझे प्रतिक्रिया देते थे जिससे मुझे बहुत मदद मिली। एक साल हो गया है, वह घर पर नहीं बैठे है और पाकिस्तान के सभी टी20 या घरेलू या अंडर 19 मैच देखे, वह उन्हें मिस नहीं करते। उन्होंने मुझे पूरा समर्थन दिया और मुझे अपने परिवार के अन्य सदस्यों का भी भरपूर समर्थन मिला।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it