खेल

एंडी मरे का 2019 के बाद पहला एटीपी खिताब जीतने का सपना रह गया अधूरा, असलान करत्सेव बने चैम्पियन

Bharti
15 Jan 2022 3:17 PM GMT
एंडी मरे का 2019 के बाद पहला एटीपी खिताब जीतने का सपना रह गया अधूरा, असलान करत्सेव बने चैम्पियन
x
पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे का 2019 के बाद पहला एटीपी खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया।

पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे का 2019 के बाद पहला एटीपी खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया। ब्रिटेन के 34 वर्षीय मरे को सिडनी टेनिस क्लासिक टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में रूसी खिलाड़ी और शीर्ष वरीय असलान करत्सेव के हाथों 3-6, 3-6 से से हार का सामना करना पड़ा।

मरे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और असलान उनके खिलाफ शुरू से हावी रहे। अक्तूबर 2019 में यूरोपियन कप का फाइनल खेलने के बाद पहली बार खिताबी मुकाबले में पहुंचे मरे पहले सेट से ही संघर्ष करते नजर आए। इस दौरान उन्होंने चार डबल फॉल्ट किए और 3-6 से पहला सेट गंवा बैठे। इसके बाद दूसरे सेट में भी रूस के 28 वर्षीय करत्सेव ने शुरुआती बढ़त हासिल की और बैक ऑफ़ द कोर्ट से तेज तर्रार शॉट लगाए और मरे को पस्त कर दिया। हालांकि तीन मेजर जीतने वाले मरे ने भी कुछ जोरदार खेल दिखाया लेकिन एक घंटे और 32 मिनट तक चले खेल में वह रूस खिलाड़ी को रोकने में नाकाम रहे। दुनिया के 20वीं रैंक वाले खिलाड़ी असलान करत्सेव ने लगातार दो सेट जीतकर करियर का तीसरा खिताब अपनी झोली में डाला।

महिला वर्ग के फाइनल में भी एक जोरदार टक्कर देखने को मिली। लेकिन दुनिया की नौवें नंबर की स्पेनिश खिलाड़ी पाउला बडोसा ने सिडनी टाइटल का खिताब अपने नाम किया। बडोसा ने दुनिया की चौथी रैंक वाली चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजीकोवा को खिताबी मुकाबले में 6-3 4-6 7-6(4) से हराया।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it