धर्म-अध्यात्म

आज का बुधवार है बहुत खास.....धन-दौलत की चाह है तो जरूर करें ये उपाय

Bhumika Sahu
15 Sep 2021 3:21 AM GMT
आज का बुधवार है बहुत खास.....धन-दौलत की चाह है तो जरूर करें ये उपाय
x
बुधवार का दिन गण​पति को समर्पित माना जाता है. वहीं इन दिनों गणेश फेस्टिवल के रूप में गणपति के पूजन के खास दिन चल रहे हैं. ऐसे में गणेश महोत्सव के दौरान आने वाला बुधवार बहुत खास है. इस दिन कुछ विशेष उपाय करने से आपकी तमाम आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इन दिनों देश के तमाम हिस्सों गणपति फेस्टिवल धूमधाम से मनाया जा रहा है. हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से लेकर अनंत चतुर्दशी तक दस​ दिवसीय गणेश महोत्सव मनाया जाता है. ये दिन गणपति की पूजा के लिए बहुत खास होते हैं. गणेश भगवान की पूजा से परिवार में सुख-समृद्धि आती है. चूंकि सप्ताह में बुधवार का दिन गणपति को समर्पित होता है, ऐसे में गणपति महोत्सव के बीच पड़ने वाले बुधवार का महत्व कहीं ज्यादा बढ़ जाता है.

इस बार ये बुधवार आज 15 सितंबर को है. गणपति को विघ्नहर्ता और सुखकर्ता कहा जाता है. यदि सच्चे मन से गणेश जी की पूजा की जाए तो परिवार से बड़े से बड़ा संकट टाला जा सकता है. कोरोना काल के बाद अधिकतर लोग आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं. किसी के पास नौकरी नहीं है, तो किसी का व्यवसाय ठीक से नहीं चल रहा. यदि आप भी ऐसी किसी परेशानी से तंग आ गए हैं तो बुधवार के दिन कुछ उपाय जरूर करें. ये उपाय आपके दुख को दूर कर सकते हैं.
1. यदि घर में पैसा नहीं टिकता है या लगातार आर्थिक हानि हो रही है तो बुधवार के दिन हरी मूंग का दान करें. इसके अलावा सवा पाव हरी मूंग को उबालकर इसमें चीनी और घी मिलाकर गाय को खिलाए. अगर संभव हो तो इसे लगातार 7 बुधवार तक करें. इससे आर्थिक बाधाएं दूर होने लगती हैं और धन प्राप्ति के नए अवसर मिलते हैं.
2. बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. यदि आप चाहें तो अपने वजन के बराबर चारा खरीदें और ये ​बुधवार के दिन किसी गौशाला में दान कर दें. इससे आपके तमाम बुरे प्रभाव समाप्त होते हैं और घर में धन-दौलत के साथ खुशियां आती हैं.
3. गणपति को लड्डू बहुत पसंद हैं. आप घर में गुड़ के लड्डू गाय के घी से बनाएं और बुधवार के दिन इसका भोग गणपति को लगाएं. इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर से दरिद्रता दूर होती है.
4. बुधवार के दिन 7 साबुत कौड़ियां लें और एक मुट्ठी हरे खड़े मूंग लें. दोनों को हरे कपड़े में बांधकर मंदिर की सीढ़ियों पर रख आएं. इस उपाय को गुपचुप तरीके से करें. किसी को कुछ न बताएं. इससे घर में धन के आगमन में आ रहे विघ्न दूर होते हैं और परिवार में सुख समृद्धि आती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it