धर्म-अध्यात्म

इन राशियों के जातक बड़े मुकाम हासिल करते हैं, जाने

Bhumika Sahu
26 Nov 2021 6:31 AM GMT
इन राशियों के जातक बड़े मुकाम हासिल करते हैं, जाने
x
4 राशियों के जातक (Zodiac Sign natives) टैलेंटेड होने के साथ-साथ बहुत कॉम्पिटेटिव भी होते हैं. ये हमेशा सेल्‍फ-मोटीवेटेड रहते हैं और आगे बढ़ने के लिए कोशिशें करते रहते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ज्योतिष (Astrology) में जातकों की 12 राशियां (Zodiac Sign) बताई गईं हैं. हर व्‍यक्ति की उसके जन्‍म के आधार पर राशि तय होती है और उसी के आधार पर ग्रह-नक्षत्रों की गणनाएं करके उसके भाग्‍य का पता लगाया जाता है. इसके अलावा हर राशि की अपनी खासियतें होती हैं जो उसके जातकों के स्‍वभाव-व्‍यवहार में भी नजर आती हैं. आज हम ऐसी राशियों के बारे में जानते हैं जिनके जातक बेहद कॉम्पिटेटिव होते हैं. वे बड़े सपने देखते हैं और उन्‍हें पूरा करने के लिए पूरी ताकत लगा देते हैं.

बड़े मुकाम हासिल करते हैं इन राशियों के जातक
मेष (Aries): मेष राशि के जातकों में जीतने की, खुद को साबित करने की एक जिद होती है. वे हर चुनौती को स्‍वीकार करने और उसे पार करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. इसलिए जो सोच लेते हैं, उसे पाकर ही दम लेते हैं.
वृषभ (Taurus): वृषभ राशि के जातक बहुत पैशनेट होते हैं. वे बड़े सपने देखते हैं और उन्‍हें पूरा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देते हैं. इनके जीवन में कितनी भी मुश्किलें आएं, वे उन्‍हें सपने देखने और आगे बढ़ने से नहीं रोक पाती हैं. इसके अलावा ये लोग हमेशा हर चीज बेस्‍ट चाहते हैं और उससे समझौता नहीं करते हैं.
तुला (Libra): तुला राशि के जातक बहुत समझदार और संतुलित सोच वाले होते हैं. ये लोग बहुत आकर्षक होते हैं और बेहद कॉम्पिटेटिव होते हैं. यह लोग जीतने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं और सफल होकर ही दम लेते हैं.
वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के जातक बहुत चालाक और मतलबी होते हैं. लेकिन इनमें अपने सपनों को पूरा करने की एक जिद भी होती है. यह जीतने के लिए साम, दाम, दंड, भेद का सहारा लेते हैं. कुल मिलाकर जीतने के लिए हर तरीका अपनाते हैं. इन लोगों को चैलेंज करना ठीक नहीं है क्‍योंकि ये कभी-कभी अपनी जीत के लिए दूसरों का नुकसान भी कर देते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it