धर्म-अध्यात्म

शुरू हो गई है बुध की उल्टी चाल, पारिवारिक जीवन पर डालेगा असर

Tulsi Rao
15 Jan 2022 4:51 AM GMT
शुरू हो गई है बुध की उल्टी चाल, पारिवारिक जीवन पर डालेगा असर
x
बुध का मकर राशि में वक्री होने से पारिवारिक रिश्ते प्रभावित होते हैं. जानते हैं कि वक्री बुध सभी राशियों को किस प्रकार प्रभावित करेगा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Budh Vakri 2022: बुध का शनि की राशि मकर में वक्री हुआ है. बुध इस स्थिति में 4 फरवरी, 2022 तक रहने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध की जब वक्र चाल होती है तो इसका प्रभाव मार्गी की तुलना में उल्टा होता है. बुध का मकर राशि में वक्री होने से पारिवारिक रिश्ते प्रभावित होते हैं. जानते हैं कि वक्री बुध सभी राशियों को किस प्रकार प्रभावित करेगा.

मेष (Aries): बुध के वक्री होने से करियर में आमूलचूल परिवर्तन होने वाला है. साथ ही बुध-वक्री की अवधि में रोजगार-पेशा में गलतफहमी दूर करने का मौका मिलेगा.
वृषभ (Taurus): धर्म-कर्म की ओर झुकाव होगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. रोजगार को लेकर विदेश से मिले असवर के भुनाने का मौका मिलेगा. बुध का राशि परिवर्तन इस राशि वालों के लिए अनुकूल साबित होगा.
मिथुन (Gemini): बुध वक्री के दौरान शारिरिक सुख मिलेगा. व्यापार या करियर को लेकर योजना बनाने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इसके अलावा मानसिक दबाव महसूस कर सकते हैं.
कर्क (Cancer): रिश्तों में सुधार लाने की कोशिश करनी होगी. पुराने विवाद परेशानियों में डाल सकते हैं. घरेलु खर्च में बढ़ोतरी होगी. करियर में कुछ उलझनों का सामना करना पड़ सकता है.
सिंह (Leo): रिश्तों में मधुरता लाने के लिए बुध वक्री का समय अच्छा है. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ मामलों को लेकर गलतफहमी हो सकती है. क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. साथ ही बातचीत में संयम बरतना चाहिए.
कन्या (Virgo): लाइफ पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है. बुध वक्री के दौरान बिलकुल सावधान रहें, खासकर पारिवारिक मुद्दों को लेकर बेहत सतर्क रहना होगा.
तुला (Libra): घरेलु कामों में फिजूलखर्ची बढ़ेगी. घर में निर्माण कार्य संपन्न होंगे. परिवार में सदस्यों के बीत सामंजस्य रहेगा.
वृश्चिक (Scorpio): यात्रा से नुकसान हो सकता है. ऐसे में यात्रा सावधानीपूर्वक करें. इसके अलावा जरूरी कागजातों को सतर्क रहना होगा, वराना नुकसान झेलना पड़ सकता है.
धनु (Sagittarius): आर्थिक मुद्दों पर सोच-समझकर फैलना लेना उचित रहेगा. निवेश के लिए समय उत्तम है. रोजगार में आर्थिक वृद्धि होगी. गुस्सा पर नियंत्रण रखें.
मकर (Capricorn): जीवन में कोई बड़ी घटना घटने वाली है. ऐसे में खुद को लेकर सावधान करने की जरुरत है. स्वभाव में क्रोध और चिड़चिड़ापन नजर आएगा.
कुंभ (Aquarius): बिजनेस या पर्सनल लाइफ में पैसों के लेनदेन में सतर्क रहना होगा. आर्थिक नुकसान का योग है. हालांकि व्यापार के लिए दूर की यात्रा लाभकारी साबित होगी.
मीन (Pisces): इनकम में कमी होगी. गलत फैसलों की वजह से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. शिक्षा में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो सकती है


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it