Top
धर्म-अध्यात्म

शनिदेव की कृपा इन 5 राशियों पर बरसेगी

Bhumika Sahu
22 July 2021 4:46 AM GMT
शनिदेव की कृपा इन 5 राशियों पर बरसेगी
x
11 अक्टूबर तक शनिदेव मकर राशि में वक्री अवस्था में रहेंगे. इस दौरान उनकी शुभ दृष्टि 5 राशियों पर रहेगी. मान्यता हो कि अगर शनि की शुभ दृष्टि किसी राशि पर हो तो साढ़ेसाती और ढैय्या के दौरान भी शुभ फल मिलते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। शनिदेव को कर्मफल दाता कहा जाता है. कहते हैं कि अगर शनिदेव की कृपा किसी पर हो जाए तो उसके हर काम बनते चले जाते हैं और वो व्यक्ति रंक से राजा बन जाता है. लेकिन अगर शनि कुपित हो जाएं तो एक राजा को भी भिखारी बनते देर नहीं लगती. ज्योतिष की मानें ​तो जीवन में हर व्यक्ति को कभी न कभी शनिदेव की कृपा भी मिलती है और प्रकोप भी सहना पड़ता है. कुंडली में शनि किस भाव में बैठे हैं, ज्योतिष विशेषज्ञ इसे देखकर उनकी कृपा और प्रकोप का अंदाजा लगाते हैं.

शनि बहुत धीमी गति से चलने वाला ग्रह है. ये एक राशि से दूसरी राशि तक पहुंचने में करीब ढाई वर्ष लेते हैं. इसे ही शनि की ढैय्या कहा जाता है. कहते हैं कि अगर शनि किसी की कुंडली में शुभ भाव में बैठे हों तो साढ़ेसाती और ढैय्या के दौरान भी शुभ फल मिलते हैं. वर्तमान में शनि मकर राशि में वक्री अवस्था में विराजमान हैं और 11 अक्टूबर तक इसी अवस्था में मकर राशि में ही रहेंगे. इस बीच शनि की शुभ स्थिति इन पांच राशियों पर पड़ेगी. यानी इन पांच राशियों के लिए 11 अक्टूबर तक का समय काफी शुभ है.
1. वृष राशि : इस राशि के लोगों के लिए शनि शुभ अवस्था में हैं. ऐसे में वृषभ राशि के लोगों को नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. कहीं से फंसा हुआ धन प्राप्त होने से आर्थिक स्थिति में मजबूती आ सकती है. रुके हुए काम बनने के आसार हैं और मान सम्मान में वृद्धि होने के संकेत हैं.
2. कर्क राशि : शनिदेव की व्रकी चाल से आपके लिए भी शुभ है. इस बीच कोई अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है. कोर्ट-कचहरी का कोई मामला अगर अटका हुआ है तो इस बीच उसका फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. परिवार में सदस्यों के बीच प्यार बढ़ेगा. नौकरी और व्यापार में अक्तूबर तक आपको शुभ फल मिलने के संकेत हैं. इसलिए मेहनत में कसर न छोड़ें.
3. सिंह राशि : शनि का वक्री होना सिंह राशि के लिए वरदान है. 11 अक्टूबर तक का समय आपके लिए पूरी तरह अनुकूल हैं. इस दौरान जो भी काम करेंगे, सफलता प्राप्त होगी. धन लाभ होगा और ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आपके लिए फायेदमंद साबित होंगे. इस समय का पूरा लाभ उठाएं.
4. कन्या राशि : आप जिन कामों के लिए अब तक परेशान हो रहे थे, जल्द ही वो काम बनने की उम्मीद है. 11 अक्टूबर तक का समय आपके लिए बहुत बेहतरीन रहने वाला है. ऐसे में अपने महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता के साथ निपटाएं ताकि आपको अपनी मेहनत के अनुरूप पूरा फल मिल सके. रूके हुए काम पूरे होने के संकेत हैं, जिससे आपको काफी मुनाफा मिल सकता है.
5. मीन राशि : नौकरी में तरक्की होने की प्रबल संभावना है. जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं, उनके लिए भी ये समय काफी मुनाफा देने वाला है. धन आगमन से परिवार में खुशियां आएंगी. तमाम रिश्ते बेहतर होंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it