धर्म-अध्यात्म

Best Astro Remedies : सुख-समृद्धि के लिए अपनाए ये प्रभावशाली उपाय

Rani Sahu
13 Oct 2021 12:51 PM GMT
Best Astro Remedies : सुख-समृद्धि के लिए अपनाए ये प्रभावशाली उपाय
x
जीवन में कई बार कुछ समस्याएं ऐसी आती हैं कि वो जाने का नाम ही नहीं लेती हैं

जीवन में कई बार कुछ समस्याएं ऐसी आती हैं कि वो जाने का नाम ही नहीं लेती हैं. कठिन परिश्रम के बाद भी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता है. गैर तो गैर अपने भी पराये होने लगते हैं. घर में आए दिन कोई न कोई अनहोनी लगती हैं. यदि आपको लगता है कि ये समस्याएं ज्योतिष या वास्तु से अलग हैं तो आपको अपने जीवन से जुड़े ज्ञात-अज्ञात शत्रु, भय, भूत-प्रेत बाधा को दूर करने के लिए नीचे दिये गये उपाय एक बार करके अवश्य देखें. उपरी बाधाओं ओर नजर दोष जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए ये उपाय छोटे जरूर लेकिन अत्यंत प्रभावी हैं और श्रद्धा और विश्वास के साथ इसे करने पर निश्चित रूप से लाभ मिलता है.

बच्चे की नजर उतारने का उपाय
यदि आपके यहां नवजात शिशु है और आपको लगता है कि नजर लग जाने के कारण वह दुग्धपान नहीं करता है अथवा पचा नहीं पाता है और उलट देता है तो आप किसी भी शनिवार को कटोरी में दूध लेकर बच्चे के ऊपर से उसार कर काले कुत्ते को पिला दें.
भय-भूत-प्रेत बाधा को दूर करने के लिए
यदि आपको लगता है कि आपके ऊपर किसी घर के सदस्य के ऊपर ऊपरी हवा का साया है या फिर किसी भूत बाधा ने पकड़ रखा है तो किसी भी सोमवार को उस व्यक्ति की लम्बाई से सात गुना लम्बा काला धागा लेकर पीपल पर जायें तथा धूप-दीप व भोग अर्पित कर उस धागे को पीपल पर लपेट दें. इसके बाद पीपल देवता से ऐसी भूत-बाधा को दूर करने के लिए निवेदन करें और पीपल को जल अर्पित करके बगैर पीछे मुड़े वापस लौट आएं.
जब बच्चा चौंक कर उठने लग जाए
यदि आप अथवा कोई बच्चा सोते समय चौंक कर उठ जाता है तो उसके सिरहाने किसी तांबे के लोटे में जल भरकर रखें तथा उसके ऊपर थोड़ा खुला नमक रख कर सोयें. इसके बाद सुबह उठते ही सबसे पहले उस पानी को पी लें और नमक को किसी पेड़ के पास डाल दें. इस उपाय को करने के बाद यह शिकायत दूर हो जाएगी.
जब बच्चे का पढ़ाई में न लगे मन
यदि आपका बच्चा पढ़ाई में रुचि नहीं लेता है और उसके स्टडी रूम का वास्तु आदि भी सही है तो आपको इस समस्या को दूर करने के लिए सात रविवार उसके हाथ से लगातार किसी मंदिर में माचिस का जोड़ा रखवायें.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it