Top
विश्व

पाक: नवाज शरीफ की बेटी मरियम का इमरान सरकार पर निशाना...बोलीं- हम फिर सत्ता में आएंगे...वो जेल जाएंगे

Gulabi
19 Oct 2020 2:48 AM GMT
पाक: नवाज शरीफ की बेटी मरियम का इमरान सरकार पर निशाना...बोलीं- हम फिर सत्ता में आएंगे...वो जेल जाएंगे
x
पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ संयुक्त विपक्ष ने रविवार (18 अक्टूबर) को कराची में दूसरी रैली निकाली।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ संयुक्त विपक्ष ने रविवार (18 अक्टूबर) को कराची में दूसरी रैली निकाली। ( Pakisatna Karachi rally) रैली में उमड़े जनसैलाब को देख इमरान खान (Imran khan) और पाकिस्तानी सेना में हलचलें तेज हो गई हैं। कराची की रैली में नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने कहा कि नवाज शरीफ फिर से सत्ता में आएंगे और इमरान खान जेल जाएंगे। लाखों की संख्या में पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए मरियम नवाज ने पाकिस्तानी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कराची रैली में संयुक्त रूप से 11 विपक्ष पार्टियां शामिल थीं। इस संयुक्त विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व मौलाना फजलुर रहमान कर रहे हैं।

विपक्ष की पहली रैली से ही डरे इमरान खान:


मरियम नवाज मरियम नवाज ने रैली में सबसे पहले COVID-19 महामारी के बीच जिन लोगों ने जान गंवाई है, उसके लिए श्रद्धांजलि अर्पित की। पाकिस्तान पीएम इमरान खान पर निशाना साधते हुए मरियम नवाज ने कहा, बीते दिनों आपने टीवी स्क्रीन पर देखा होगा कि एक आदमी (इमरान खान) अपनी नाकामी को बयानबाजी कर छिपा रहा था। आप [पीएम इमरान] लोगों को कह रहे थे कि- घबराना नहीं है। तो आपको (इमरान खान) मैं बता दूं अभी तो यह सिर्फ एक पहली रैली है और आप पहले से ही चिंता कर रहे हैं। मरियम नवाज ने कहा, इमरान खान का डर उनके हर शब्द, हर एक्शन और उनके चेहरे पर साफ दिख रहा था। उन्होंने कहा, अगर आपको (इमरान खान) नहीं पता कि, आपको सत्ता कैसे चलानी है और लोगों हित में कैसे फैसला करना है तो आपको सिखाने वाला कोई नहीं है, आपको नवाज शरीफ से सीख लेनी चाहिए।

इमरान खान ने लोकतंत्र की कब्र खोदी: मरियम नवाज हाल ही में हुए पाकिस्तान में इमरान खान की किसी रैली का हवाला देते हुए मरियम नवाज ने कहा, आपकी (इमरान खान) रैली में लोग नहीं आएं। तो आपने (पीएम इमरान) खाली कुर्सियों को ही संबोधित किया, लोकतंत्र की कब्र खोदी। जबकि नवाज शरीफ ने कभी भी आपका नाम नहीं लिया। आज भी आप इसके लिए तरसेंगे लेकिन नवाज शरीफ आपका नाम भी नहीं लेंगे, क्योंकि बड़ों की लड़ाई में बच्चों की कोई भूमिका नहीं होती है। 25 अक्टूबर को क्वेटा में होगी तीसरी रैली अब इमरान खान के खिलाफ संयुक्त रूप से विपक्षी पार्टियां की रैली

25 अक्टूबर को क्वेटा में होगी।


वहीं चौथी रैली 22 नवंबर को पेशावर में है। पांचवी रैली 30 नवंबर को मुल्तान में होगी। इस गठबंधन की अंतिम रैली 13 दिसंबर को लाहौर में होने वाली है। कराची को नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट का गढ़ माना जाता है। रविवार (18 अक्टूबर) की रैली में पहुंचे लोगों ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी भी की।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it