भारत

दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के समीप नग्न घूमती नजर आई महिला...तमाशबीन लोग खींचते रहे फोटो

Janta se Rishta
30 Aug 2020 4:15 PM GMT
दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के समीप नग्न घूमती नजर आई महिला...तमाशबीन लोग खींचते रहे फोटो
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दिल्ली के हाई सिक्योरिटी इलाके में राष्ट्रपति भवन के समीप मानसिक रोगी एक महिला नग्न घूमती नजर आई. संवेदनहीन भीड़ नग्न घूम रही महिला की तस्वीर उतारने में जुटी रही. सूचना पाकर मौके पर पहुंची दिल्ली महिला आयोग की टीम ने महिला को कपड़े पहनाए और उसे लेकर पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने गई. महिला के पास मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान कंझावला इलाके की निवासी के तौर पर हुई है. जानकारी के मुताबिक घटना शुक्रवार शाम की है. लगभग 35 साल की एक महिला नग्न अवस्था में घूम रही थी. लोग उसकी फोटो खींचते रहे, लेकिन किसी ने उसका तन ढकने का प्रयास नहीं किया. एक मीडियाकर्मी ने इसकी सूचना फोन कर दिल्ली महिला आयोग के जनसंपर्क अधिकारी और ओएसडी राहुल तहिल्यानी को दी. फोन पर पीआरओ को यह भी बताया गया कि महिला बेसहारा है और आसपास खड़े लोग महिला की आपत्तिजनक तस्वीरें भी खींच रहे हैं. राहुल ने मामले की जानकारी तुरंत डीसीडब्ल्यू अध्यक्षा स्वाति मालीवाल को दी.

डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष के निर्देश पर आयोग की एक टीम मौके पर पहुंची और महिला को कपड़े पहनाकर पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने लेकर गई. महिला के पास एक स्कूल बैग था, जिसमें कुछ किताबें और उसका आधार कार्ड था. आधार कार्ड पर दर्ज पते के मुताबिक यह महिला कंझावला इलाके की निवासी है. महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, इसलिए वह ज्यादा कुछ नहीं बता पा रही थी. महिला के मुताबिक उसके दो बच्चे हैं. डीसीडब्ल्यू की टीम जब उसके पते पर पहुंची तो पता चला कि उसके बच्चे उसकी जेठानी के साथ रह रहे हैं.

महिला के पति की मृत्यु हो चुकी है. पति की मृत्यु के बाद वह अपना मानसिक संतुलन गंवा बैठी और घर छोड़कर चली गई थी. महिला के दोनों बच्चों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी उसकी जेठानी ने ले ली थी. महिला के परिजनों ने उसकी जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया, जिसके बाद टीम पीड़िता को मानसिक रोगियों के अस्पताल IHBAS लेकर पहुंची. अस्पताल की ओर से कोर्ट का आदेश लाने को कहा गया. महिला आयोग की टीम पीड़िता को लेकर वापस थाने आई और उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. कोर्ट के आदेश के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल कहा, दुख होता है, जब लोग किसी मानसिक रोगी के साथ इस तरह का व्यवहार करते हैं. दिल्ली का दिल कहे जाने वाले राष्ट्रपति भवन इलाके में वह बेसहारा नग्न अवस्था में घूम रही थी. उन्होंने कहा कि महिला अब सुरक्षित है और उसका इलाज करवाया जा रहा है.

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-big-action-by-forest-department-two-accused-arrested-in-chitals-poaching-case/

https://jantaserishta.com/news/important-news-see-the-day-long-big-news-of-the-country-and-abroad-including-chhattisgarh-on-the-same-link-on-a-single-click-3/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it