Top
मनोरंजन

'रसोड़े में कौन था?" टाइटल पर मीम से रातों-रात फेमस हुए यशराज मुखाते...जाहिर की खुशी...कहा- जो मेरे ओरिजिनल कम्पोजीशन...

Janta se Rishta
28 Aug 2020 11:38 AM GMT
रसोड़े में कौन था? टाइटल पर मीम से रातों-रात फेमस हुए यशराज मुखाते...जाहिर की खुशी...कहा- जो मेरे ओरिजिनल कम्पोजीशन...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। 'रसोड़े में कौन था?" टाइटल पर मीम बनाने वाले म्यूजिक प्रोड्यूसर यशराज मुखाते इन दिनों सोशल मीडिया के स्टार बन गए हैं. स्टार प्लस के सीरियल 'साथ निभाना साथिया' के डायलॉग पर उन्होंने ऐसा फनी रैप बनाया है जो सभी की जुबान पर चढ़ गया है. कोकिलाबेन, गोपी वहु और राशि पर बना ये वीडियो इतना वायरल हो गया है कि जिसे देखो वो इस रैप को गुनगुना रहा है. उनके इस वीडियो को ना सिर्फ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बल्कि बॉलीवुड के डायरेक्टर अनुराग कश्यप, एक्टर वरुण धवन, राजकुमार जैसे कलाकारों ने भी पसंद किया.

दंगल कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी सीरियल 'साथ निभाना साथिया' के इस डायलॉग को बोलते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर तंज तक कस दिया. यशराज का यह वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को तीन मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. यशराज मुख़ाते ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि लोगों को मेरा ये वीडियो इतना पसंद आया कि उन्होंने मेरा ये कोकिलाबेन वाला वीडियो वायरल कर दिया. उसकी वजह से मेरे बाकी सारे वीडियोज को भी बहुत व्यूज मिल रहे हैं और लोग इन्हें लाइक कर रहे हैं. बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज ने मेरा ये वीडियो शेयर किया है और अभी भी कमेंट कर रहे हैं, शेयर कर रहे हैं. मैं आप सभी को बहुत सारा थैंक्यू बोलना चाहूंगा. उसकी वजह से जो मेरे ओरिजिनल कम्पोजीशन है उन्हें भी बहुत फायदा हो रहा है."

साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि वो पिछले दो-तीन दिनों से सो नहीं पा रहे क्यूंकि वीडियो के वायरल होने के बाद लगातार उन्हें फोन आ रहे हैं. इंटरनेट पर अपनी लोकप्रियता में वृद्धि पर उन्होंने कहा, "पिछले महीने मेरे नौ हजार फॉलोवर थे जबकि मैं दस हजार फॉलोवर्स करने की कोशिश में जुटा था. पिछले वीडियो को शेयर कर मैंने फॉलोवर्स की संख्या 25 हजार तक की. मगर मैं नहीं जानता था कि चंद दिनों के अंदर ही मेरे लाखों फॉलोअर्स बन जाएंगे."

https://www.instagram.com/p/CEHeALNJMjm/?utm_source=ig_embed

यशराज ने ये भी बताया कि संगीत उनके जीन में है. उनके पिता भी म्यूजिशियन हैं. उन्होंने कहा, ''मुझे म्यूजिक थोड़ा अपने पापा से मिला है, थोड़ा प्रैक्टिस किया है और थोड़ा इंटरनेट से सीखा है. मैंने इंटरनेट से ही म्यूजिक प्रोडक्शन सीखा है. अभी मैं फ्रीलांसिंग म्यूजिक प्रोडक्शन करता हूं दूसरों के लिए और खुद के ही गाने बनाता हूं. विज्ञापन करता हूं, जिंगल्स करता हूं, वॉइस ओवर करता हूं. ये सब मैं बचपन से ही करता था लेकिन अभी मैंने 5-6 सालों से प्रोफेशनली शुरू किया है और अभी जाकर अचानक से वो एक्सप्लोड हो गया है और उस एक वीडियो की वजह है से मुझे काफी फायदा भी हुआ है. कई ऑफर्स भी आए हैं."

आखिर कौन है यशराज मुखाते?

यशराज मुखाते औरंगाबाद में रहते हैं. उनकी उम्र 24 साल है. 2010 में अपनी स्कूल की पढ़ाई दसवीं तक औरंगाबाद के होली क्रॉस स्कूल से पूरी की और उसके बाद वे पॉलिटेक्निक औरंगाबाद के एमआईटी कॉलेज में पढ़े. पॉलिटेक्निक करने के बाद यशराज ने पुणे के सिंहगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया.

इंजीनियरिंग पूरी होने के बाद म्यूजिक में अपना करियर बनाने वे मुंबई आए थे, लेकिन कुछ कारणों की वजह से उन्हें दोबारा औरंगाबाद वापस जाना पड़ा. यशराज को बचपन से ही म्यूजिक का शौक है. उन्होंने अपना पहला स्टेज शो अपने पिता के साथ तीन साल की उम्र में किया था. स्कूल और कॉलेज में भी यशराज ने म्यूजिक में अवार्ड हासिल किए. यशराज ने अपने घर में ही एक स्टूडियो भी बनाया है जहां पर वो अपने म्यूजिक प्रोडक्शन का काम करते हैं.

यशराज के पिता एक संगीतकार होने के साथ-साथ प्रॉपर्टी बिल्डर भी हैं. उनकी मां कपड़ों का कारोबार करती हैं. यशराज की एक बहन भी है जो आर्किटेक्ट है और शादीशुदा भी. कुल मिलाकर यशराज मुखाते के परिवार में चार सदस्य हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it