खेल

अपना फेयरवेल मैच कहां खेलेंगे धोनी... पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने किया खुलासा

Janta se Rishta
18 Aug 2020 10:20 AM GMT
अपना फेयरवेल मैच कहां खेलेंगे धोनी... पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने किया खुलासा
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| MS Dhoni ने 15 अगस्त 2020 के दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली थी और इसके बाद ये बातें भी उठने लगी कि धौनी जैसे महान खिलाड़ी ने फेयरवेल मैच भी नहीं खेला। वहीं झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने इच्छा व्यक्त की थी कि रांची में एम एस धौनी का के विदाई मैच का आयोजन हो। अब दूसरी तरफ पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण को विश्वास है कि धौनी का फेयरवेल मैच चेपक में आयोजित किया जाएगा।

एम एस धौनी का जन्म रांची में हुआ, लेकिन पिछले कई साल से चेन्नई उनका घेरलू मैदान जैसा है। वो आइपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को साल 2008 से लीड कर रहे हैं और तीन खिताब भी दिला चुके हैं। धौनी का चेन्नई में ऐसा प्रभाव है कि वहां के क्रिकेट फैंस उन्हें थाला या थलाइवा कहते हैं। लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि हम सबको ये पता है कि माही सीएसके को लेकर काफी भावुक हैं। ये टीम सबसे सफल फ्रेंचाईजी माही की लीडरशिप में ही बनी है। वो इस टीम को खिताब दिलाने से लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि जब तक वो क्रिकेट खेलेंगे वो सीएसके की कप्तानी करते रहेंगे। मुझे लगता है कि धौनी के हर एक मूवमेंट को काफी बारीकी से देखा जाएगा। धौनी जितना वक्त मैदान पर बिताएंगे उस हर पल का फैंस आनंद लेंगे। उन्होंने कहा कि अब ये तय है कि धौनी भारतीय जर्सी में नहीं दिखेंगे ऐसे में उन्हें विश्वास है कि ये महान विकेटकीपर-बल्लेबाज अपना आखिरी मैच सीएसके के लिए आइपीएल में खेलेगा जिसका आयोजन चेपक में किया जाएगा। यानी वो आइपीएल में ही अब अपना फेयरवेल मैच खेलेंगे।

लक्ष्मण ने कहा कि मुझे लगता है कि एम एस धौनी जब सीएसके के लिए आखिरी मैच खेलेंगे वही उनका विदाई यानी फेयरवेल मैच होगा। मैं आपको निश्चित तौर पर बता सकता हूं कि जिस तरह से सचिन तेंदुलकर का फेयरवेल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित किया गया था मुझे लगता है कि धौनी का विदाई मैच चेपक में आयोजित किया जाएगा। यही नहीं सभी क्रिकेट फैंस ना सिर्फ भारत के बल्कि दुनियाभार के धौनी के आखिरी मैच को देख रहे होंगे। धौनी के आइपीएल भविष्य को लेकर भी अभी कुछ साफ नहीं है। धौनी इस साल इस टीम की अगुआई कर रहे हैं, लेकिन वो आइपीएल 2021 में खेलेंगे या नहीं इसका पता फ्रेंचाइजी के अधिकारियों को भी नहीं है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it