‘WhatsApp’ में आया न्यू अपडेट, अब और भी मजेदार होगा वीडियो देखना

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर लगातार कुछ ना कुछ नए फीचर्स जोड़ते रहता है. इस साल की शुरुआत में ये जानकारी मिली थी कि वॉट्सऐप पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) मोड को बेहतर बनाने की कोशिश में लगा हुआ है. ओरिजनल PIP मोड की एक लिमिटेशन ये थी कि जैसे ही आप वॉट्सऐप से दूसरे ऐप में स्विच करेंगे वीडियो चलना बंद हो जाता था. वो भी तब जब आपने वॉट्सऐप को बंद भी ना किया हो. हालांकि अब कंपनी इसके लिए PIP मोड 2.0 लेकर आ रही है, जिसमें इस समस्या से निजात मिल सकता है.

इस फीचर को सबसे पहले WABetaInfo ने रिपोर्ट किया था. मार्च के महीने में इस ब्लॉग द्वारा रिपोर्ट की गई थी कि फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी PIP मोड के लिमिटेशन को सुधारने की कोशिश कर रही है. अब कंपनी ने एंड्रॉयड ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन को यूज कर रहे सारे यूजर्स के लिए इस फीचर को जारी कर दिया है. यानी PIP मोड 2.0 को एंड्रॉयड वर्जन 2.19.177 में वॉट्सऐप बीटा के लिए उपलब्ध करा दिया है.

इस नए फीचर के आने से वॉट्सऐप यूजर्स किसी YouTube या फेसबुक वीडियो को बैकग्राउंड में देखना जारी रख सकते हैं, चाहें वो किसी दूसरे ऐप में स्विच करें या ऐप के भीतर ही किसी दूसरे चैट में चले जाएं. जहां तक मेन ऐप में इस फीचर के आने की बात है तो फिलहाल ये बीटा ऐप में ही है और जल्द ही इसे दुनियाभर के लिए मेन ऐप में उपलब्ध करा दिया जाना चाहिए.

इसके अलावा आपको बता दें वॉट्सऐप एक नए फीचर पर भी काम रहा है. ये फीचर यूजर्स को गलती से किसी दूसरे कॉन्टैक्ट में इमेज शेयरिंग से बचाएगा. फिलहाल जैसे ही आप इमेज सेलेक्ट करते हैं और किसी कॉन्टैक्ट को भेजने वाले होते हैं, तो वहां टॉप लेफ्ट में आपको उस कॉन्टैक्ट का इमेज दिखाई देता है. लेकिन नए फीचर के आ जाने से आपको स्क्रीन में कैप्शन के नीचे सामने वाले कॉन्टैक्ट का नाम भी दिखाई देगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here