ये कैसी पागल पंथी…छोटे से जीव की हत्या कर हीरो बन रहा था पुलिस अफसर…विभाग ने लिया एक्शन फिर…|Janta Se Rishta

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। एक पुलिस अफसर ने वम्बैट नाम के छोटे से जीव की हत्या कर दी, इसके बाद सैकड़ों लोग पुलिसकर्मी को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं. ये मामला ऑस्ट्रेलिया का है. डेली मेल के मुताबिक, साउथ ऑस्ट्रेलिया की पुलिस अफसर के खिलाफ कई विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जा रहे हैं. वहीं, एक ऑनलाइन पेटिशन में 3 लाख लोगों ने सिग्नेचर किया है और पुलिस अधिकारी को सजा देने की मांग की है.

हाल ही में दो महीने की जांच के बाद पुलिस विभाग ने कहा था कि आरोपी अफसर वेलॉन जॉनकॉक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी. अक्टूबर में उन्होंने वम्बैट नाम के जीव की हत्या कर दी थी.

वम्बैट को मारने की घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आ गया था, इसके बाद विवाद बढ़ गया. पुलिस अधिकारी के खिलाफ एडिलेड में दो प्रदर्शन आयोजित किए जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले लोगों से इसमें शिरकत करने की अपील की जा रही है.

ऑस्ट्रेलियाई नागरिक पुलिस अफसर के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर पुलिस मुख्यालय पर 15 या 16 नवंबर को विरोध कर सकते हैं. काफी लोग जानवरों के खिलाफ हिंसा के कानूनों के तहत कार्रवाई चाहते हैं. वम्बैट को मारने के फुटेज को कई लोगों ने डरावना और डिस्टर्बिंग बताया है. वीडियो में दिखता है कि वम्बैट सड़क पर चल रहा है, दो लोग कार से पीछा करते हैं. जॉनकॉक बाहर आते हैं और पत्थर उठाकर उसे मार डालते हैं. इसके बाद दोनों हंसने लगते हैं.