भारत

मौसम अलर्ट: कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना, जानें शहर के मौसम का हाल

Janta se Rishta
19 Aug 2020 2:41 AM GMT
मौसम अलर्ट: कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना, जानें शहर के मौसम का हाल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | मध्य प्रदेश के पूर्वी और मध्य भागों व गुजरात के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. विदर्भ, छत्तीसगढ़, उत्तरी तेलंगाना, गंगीय पश्चिम बंगाल, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, पूर्वोत्तर भारत, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. तमिलनाडु और रायलसीमा में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं.

केरल में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 61 हुई

केरल में मंगलवार को तीन और शव बरामद होने से राज्य में भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 61 हो गई. वहीं बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. इस बीच, कश्मीर घाटी में रातभर बारिश हुई जिससे शुष्क मौसम से लोगों को निजात मिली. उधर, ओडिशा में बारिश में कमी आने से बाढ़ की स्थिति में सुधार के संकेत मिले. सबसे अधिक प्रभावित मलकानगिरी जिले में 321 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और 933 गांव प्रभावित हुए हैं.

राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई. मौसम विज्ञान विभाग ने हिमाचल प्रदेश में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. गंगा, घाघरा, पंचगंगा और गोदावरी नदी सहित प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर

बिहार में, गंगा, बागमती, बूढ़ी गंडक जैसी प्रमुख नदियां कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. राज्य के 16 जिलों में 81.59 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. राज्य में बाढ़ के कारण अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि इस साल उत्तर प्रदेश में बाढ़ से संबंधित घटनाओं में 14 लोगों की मौत हो गई है और राज्य के 16 जिले प्रभावित हैं. कई नदियां विभिन्न स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. राहत आयुक्त संजय गोयल ने कहा कि राज्य के 16 जिलों के कुल 838 गांव बाढ़ की चपेट में हैं.

आंध्र प्रदेश के कई गांव अब भी बाढ़ की चपेट में

कर्नाटक के रायचूर जिले में कृष्णा नदी पार करने का प्रयास करते समय नाव डूब जाने से छह वर्षीय लड़की सहित चार लोग मंगलवार को लापता हो गए. कर्नाटक आपदा प्रबंधन आयुक्त ने कहा, "नौ लोगों को बचा लिया गया है, चार अब भी लापता हैं. लापता लोगों की खोज जारी है." आंध्र प्रदेश के पश्चिम और पूर्वी गोदावरी जिलों के कई गांव अब भी बाढ़ की चपेट में हैं, जबकि कई गांवों का संपर्क कट गया है. हालांकि गोदावरी नदी में पानी मंगलवार को घटने लगा. मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने दोनों जिलों का दोपहर के समय हवाई सर्वेक्षण किया.

https://jantaserishta.com/news/sapna-chaudhary-showed-her-moves-in-front-of-the-public-people-watching-if-you-did-not-see-this-then-dont-saw-nothing-see-video/

https://jantaserishta.com/news/just-got-107-corona-positive-health-department-tweeted-information-total-808-cases-happened/

https://jantaserishta.com/news/administrative-reshuffle-again-in-the-state-transfer-of-14-ias-officers-view-list/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it