भारत

मौसम अलर्ट: राजधानी में अगले सात दिन भारी बारिश की आशंका, इस जिले में विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Janta se Rishta
20 Aug 2020 2:08 AM GMT
मौसम अलर्ट: राजधानी में अगले सात दिन भारी बारिश की आशंका, इस जिले में विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में बुधवार को जोरदार बारिश हुई. लगातार बारिश के कारण कई इलाकों के निचले स्थानों पर जलभराव हो गया, जिससे यातायात भी ठप हो गया. दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी कल सुबह से ही भारी बारिश हुई. इस कारण यहां भी सड़को पर जलभराव हो गया और कई स्थानों पर यातायात पूरी तरह से रुक गया. सड़कों पर पानी भरने के कारण कई वाहन फंसे दिखे और पुलिसकर्मी उन्हें हटाते दिखे.

अगले सात दिन भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले सात दिन ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. विभाग ने बताया कि इस दौरान कभी हल्की तो कभी जोरदार बारिश होगी. गुरुवार को प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है. अधिकारी ने बताया कि अगस्त में एक बार फिर खतरनाक बारिश का दौर आ सकता है.

इन राज्यों में भी बरस सकते हैं बादल

महाराष्ट्र के भी कई जिलों में अगले चार से पांच दिन भारी बारिश होने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, मुंबई और ठाणे में शुक्रवार और शनिवार को तेज बारिश की आशंका है. इसके साथ ही गोवा और गुजरात में भी अगले कुछ दिन बादल बरस सकते हैं.

यूपी के इन जिलों में भी हो सकती है बारिश

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में आज बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, मोदीनगर, हापुड़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर, बल्लभगढ़, पलवल, होदल, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बरसाना, सोनीपत और इनके आसपास के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी.

उत्तराखंड में भी भारी बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और नैनीताल जिलों के लिए रेड अलर्ट और देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

https://jantaserishta.com/news/violent-clash-between-prisoners-and-police-in-central-jail-three-officers-including-dsp-injured/

https://jantaserishta.com/news/sensational-case-dead-body-of-doctor-found-in-an-empty-plot-away-from-the-city-murder-accusation-on-another-doctor-ruckus/

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-100-new-corona-positive-patients-have-been-identified-in-the-state-know-the-status-of-your-district/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it