वॉर्नर की पत्नी कैंडिस ने महात्मा गांधी के इस कथन से बढ़ाया पति का हौसला । जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क – बॉल टेंपरिंग मामले के मुख्य साजिशकर्ता रहे डेविड वॉर्नर ने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान शानदार तिहरा शतक जड़ दिया. वॉर्नर ने 335 रनों की नाबाद पारी में 39 चौके जमाए और एक छक्का भी जड़ा. गेंद से छेड़छाड़ मामले में प्रतिबंध झेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट में उनकी यह बेहतरीन पारी रही.

डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस ने महात्मा गांधी के कथन के साथ पति (डेविड) की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण नहीं है कि दूसरे आप पर कितना भरोसा करते हैं. महत्वपूर्ण है कि आप अपने ऊपर कितना भरोसा करते हैं.’

कैंडिस वार्नर ने डेविड वॉर्नर के तिहरे शतक के जश्न की तस्वीर के साथ ट्वीट किया- ‘ताकत शारीरिक क्षमता से नहीं आती है. यह अदम्य इच्छाशक्ति से आती है. (महात्मा गांधी)’

कैंडिस ने आगे लिखा- यह महत्वपूर्ण नहीं है कि दूसरे आप पर कितना भरोसा करते हैं. महत्वपूर्ण है कि आप अपने ऊपर कितना भरोसा करते हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन 33 साल के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वॉर्नर 335 रन बनाकर नाबाद रहे.ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 589/3 रनों पर घोषित कर दी. इसके साथ ही वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरा बड़ा व्यक्तिगत स्कोर हासिल करने में कामयाब रहे.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक टेस्ट स्कोर

380 रन – मैथ्यू हेडन विरुद्ध जिम्बाब्वे, पर्थ – 2003

335* रन – डेविड वॉर्नर विरुद्ध पाक, एडिलेड- 2019

334* रन – मार्क टेलर विरुद्ध पाकिस्तान, पेशावर- 1998

334 रन – डॉन ब्रैडमैन विरुद्ध इंग्लैंड, लीड्स- 1930

329*रन – माइकल क्लार्क विरुद्ध भारत, सिडनी- 2012

दरअसल, उस दिन डेविड वॉर्नर पाकिस्तानी गेंदबाजों को बख्शने के मूड में नहीं थे, कप्तान टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी घोषित न की होती तो शनिवार को एडिलेड में इतिहास बन जाता. एक समय ऐसा लग रहा था कि वह इसी तरह खेलते रहे, तो ब्रायन लारा का 400* का रिकॉर्ड ध्वस्त हो जाएगा. …लेकिन उन्हें नाबाद 335 रनों पर लौटना पड़ा.