खेल

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम को देख वीवीएस लक्ष्मण को आया इस भारतीय बल्लेबाज की याद

Janta se Rishta
31 Aug 2020 9:25 AM GMT
शारजाह क्रिकेट स्टेडियम को देख वीवीएस लक्ष्मण को आया इस भारतीय बल्लेबाज की याद
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| रविवार की शाम प्रतिष्ठित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में महान बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने मैदान पर कदम रखा तो उनको एक खास मौके की याद आ गई। यही वो क्रिकेट मैदान है, जहां क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर की दो यादगार पारियां एक ही टूर्नामेंट में खेली थीं। सचिन तेंदुलकर ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में एक के बाद एक लगातार दो शतक ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 1998 की त्रिकोणीय सीरीज के दौरान ठोके थे।

वहीं, जब वीवीएस लक्ष्मण ने शारजाह के मैदान पर कम रखा तो उनको सचिन की याद आ गई, क्योंकि इस मैदान पर उन्होंने आंधी-तूफान के बीच शतकीय पारी खेली थी। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2020 के पहले ट्रेनिंग सेशन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शारजाह पहुंची थी और टीम के मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण भी टीम के साथ स्टेडियम पहुंचे थे। यहीं से उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट की, जिसके कैप्शन में उन्होंने सचिन तेंदुलकर के डेजर्ट स्टॉर्म का जिक्र किया।

वीवीएस लक्ष्मण ने अपने ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, "काफी समय के बाद शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में वापस आ रहे हैं। जब भी मैं इस मैदान पर चलता हूं तो सचिन तेंदुलकर के दो स्पेशल सेंचुरी की यादें मेरे दिमाग में वापस आ जाती हैं और लगता है कि ये डेजर्ट स्टॉर्म है।" इसका जवाब सचिन ने भी दिया है और लिखा है, "उन दोनों मैचों को याद करके ऐसा लगता है जैसे कल ही बात है। और क्या आपको याद है कि कैसे हम लगभग उस रेगिस्तानी तूफान(डेजर्स स्टॉर्म) से उड़ गए थे?"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 131 गेंदों में 143 रनों की तेजतर्रार पारी की बदौलत भारत सैंड स्टॉर्म से बाधित मैच जीतने में नाकाम रहा था, लेकिन इससे टीम को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में मदद मिली थी। 285 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 29 ओवर के बाद चार विकेट पर 138 रन बनाकर परेशानी में था, लेकिन तेंदुलकर ने आउट होने से पहले लक्ष्मण के साथ पांचवें विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर जबरदस्त हमला बोला था।

भारत ये मुकाबला 34 रनों से हार गया था, लेकिन तेंदुलकर की प्रतिभा ने टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिए लीग चरण में न्यूजीलैंड से आगे रहना सुनिश्चित किया। फिर इसी विरोधी टीम के खिलाफ फाइनल में सचिन तेंदुलकर ने एक और शानदार शतक (131 गेंदों पर 134 रन) बनाकर भारत को यादगार जीत दिलाई। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम जो अतीत में कई ऐसे यादगार क्रिकेट क्षणों का गवाह रहा है। इस बार आइपीएल के लिए तैयार है।

https://jantaserishta.com/news/kim-clusters-will-return-to-us-open-tennis-tournament/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it