व्यापार

वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल सितंबर में दे सकते हैं झटका, फिर से महंगे होंगे प्लान

Janta se Rishta
16 Aug 2020 4:57 PM GMT
वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल सितंबर में दे सकते हैं झटका, फिर से महंगे होंगे प्लान
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दिसंबर 2019 में तमाम टेलीकॉम कंपनियों ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए टैरिफ प्लान महंगे किए थे लेकिन अब ग्राहकों को फिर से झटका मिलने वाला है। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की मार वोडाफोन आइडिया और एयरटेल पर भी पड़ी है जिसकी भरपाई के लिए ये कंपनियां फिर से अपने प्लान महंगे कर सकती हैं। आइए जानते हैं…

पिछले साल टैरिफ प्लान 10-40 फीसदी महंगे हुए थे और अब Airtel और Vodafone Idea फिर से टैरिफ प्लान महंगे करने की तैयारी कर रही हैं। इसका दावा सीएनबीसी की एक रिपोर्ट में किया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सितंबर-अक्टूबर में एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के टैरिफ प्लान 2-5 फीसदी तक महंगे हो सकते हैं, जबकि प्रत्येक छह महीने में इसमें 10 फीसदी तक का इजाफा हो सकता है, हालांकि टेलीकॉम कंपनियों ने इस मसले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

वहीं एसबीआई कैप्स के विश्लेषक राजीव शर्मा ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि टैरिफ बढ़ोतरी का एक और दौर जल्द ही संभव है। उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि अगले कुछ तिमाहियों में मोबाइल टैरिफ में वृद्धि की संभावना है।

इससे पहले जुलाई में इमर्जिंग मार्केट्स टेक्नॉलजी, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट एंड टेलिकम्युनिकेशंस के लीडर प्रशांत सिंघल ने कहा था कि मौजूदा हालात को देखते हुए लगता है कि कंपनियां अगले छह महीने में अपने रिचार्ज प्लान महंगे कर सकती हैं।

प्रशांत सिंघल ने कहा कि इस समय अधिकतर उपभोक्ता किफायती रिचार्ज प्लान का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ाना समझदारी नहीं है, लेकिन जिस तरह टेलीकॉम कंपनियां कोरोना की मार झेल रही हैं, उससे लगता है कि आने वाले 12 से 18 महीनों में दो बार टैरिफ प्लान महंगे हो सकते हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it