भारत में Vivo की कंपनी iQOO लेकर आ रही है 5G स्मार्टफोन | जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।    चीनी स्मार्टफोन कंपनी Vivo की सबसिडरी iQOO अब भारत में दस्तक देने वाली है. कंपनी ने दावा किया है कि भारत में लॉन्च होते ही कंपनी मार्केट ‘डिसरप्ट’ कर देगी. दावे में सच्चाई कितनी है ये तो आने वाला समय ही बताएगा.कंपनी ने कहा है कि भारत में 5G से लैस Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन जाएगी. कंपनी ने कहा है कि ये स्मार्टफोन फरवरी में लॉन्च होगा. हालांकि स्मार्टफोन लॉन्च की तारीख नहीं बताई गई है.

पिछले साल फरवरी में इस ब्रांड को चीन में लॉन्च किया गया था. चीन के बाद कंपनी भारत में आ रही है और इसके बाद शायद इसका ग्लोबल प्रेजेंस होगा.भले ये कंपनी Vivo की है, लेकिन इसे भारत में इंडिपेंडेंट चलाने की तैयारी में है. जिस तरह भारत में Oppo की सबसिडरी Realme है इसी तरह Vivo इसे चलाना चाहेगी.

भारत में परफॉर्मेंस बेस्ड हाई एंड स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी

iQOO के तहत कंपनी भारत में परफॉर्मेंस बेस्ड हाई एंड स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी. कंपनी ने कहा है कि iQOO के स्मार्टफोन्स में बेहतर चार्जिंग, गेमिंग और डिजाइन पर फोकस किया जाएगा. 

iQOO के मार्केटिंग डायरेक्टर गगन अरोड़ा ने कहा है, ‘भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन सेग्मेंट में हमें काफी संभावनाएं दिखती हैं. लोग इन दिनों पावर पैक्ड परफॉर्मेंस वाले स्मार्टफोन चाहते हैं’ 

तीन चीनी स्मार्टफोन कंपनियों ने हाल के दिनों में इसी तरह की स्ट्रैटिजी अपनाई है. Oppo भारत में Realme लेकर आई, इसी तरह अब Vivo यहां iQOO लेकर आ रही है. अभी हाल ही में Xiaomi ने भी ऐलान किया है कि POCO को इंडिपेंडेट ब्रांड के तौर पर स्थापित किया जाएगा.