भारत

वीडियो: लुटेरा बनकर निकले SP साहब...दरोगा ने पकड़ा...भागने की कोशिश की तो...जानिए क्या है पूरा मामला

Janta se Rishta
21 Aug 2020 11:31 AM GMT
वीडियो: लुटेरा बनकर निकले SP साहब...दरोगा ने पकड़ा...भागने की कोशिश की तो...जानिए क्या है पूरा मामला
x

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश में क्राइम की घटनाएं बढ़ती जा रही है, ऐसे में पुलिस भी अपने आपको चुस्त-दुरुस्त रखने और कार्यशैली के तरीकों में बदलाव के लिए कई तरह के तरीके अपनाती रहती है। हाल ही में पुलिस की कार्यशैली का लखीमपुर खीरी जिले से ऐसा ही एक वाकया सामने आया है। दरअसल, यहां एक दरोगा ने रात के वक्त सड़क पर घूम रहे एसपी सतेंद्र कुमार की बाइक के पहिए में डंडा फंसाकर उन्हें धर लिया। एसपी ने हेलमेट उतारा तो अपने कप्तान को देख दारोगा हक्का बक्का रह गया। एसपी अपने साथियों के इस काम से खुश हो गए और उन्होंने तुरंत ही दरोगा को इनाम दिए जाने की घोषणा कर दी।

'लुटेरा' बन बाइक पर निकले थे एसपी सतेंद्र कुमार

दरअसल, गुरुवार की रात लखीमपुर खीरी के एसपी सतेंद्र कुमार शहर में कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए बाइक पर लुटेरा बनकर निकल पड़े। एसपी ने वायरलेस से अपनी गाड़ी और हुलिया बताते हुए लूट की एक फर्जी सूचना दी। कहीं-कहीं तो सन्नाटा दिखा तो कहीं पुलिस चेकिंग करती नज़र आई। जब एसपी सतेंद्र कुमार खीरी शहर के मेन रोड पर पहुंचे तो वहां चेकिंग कर रहे एक दरोगा ने उन्हें दबोच लिया। एसपी ने अपनी पहचान न बताते हुए भागने का प्रयास किया तो दरोगा ने अगले पहिए में डंडा फंसाकर गाड़ी जाम कर दी।

फर्जी सूचना की गई थी प्रसारित

इस दौरान उसने एसपी की तलाशी ली। एसपी ने जब हेलमेट उतारा तो अपने कप्तान को देख दरोगा साहब हक्का-बक्का रह गए। एसपी ने दरोगा की सजगात पर खुशी जाहिर की और और तत्काल दरोगा को इनाम देने की घोषणा की। एसपी के इस ऑपरेशन की चर्चा पूरे लखीमपुर खीरी में है। एसपी सतेंद्र कुमार ने बताया कि एक फर्जी लूट की सूचना प्रसारित की गई कि 4 अज्ञात लुटेरे दो बाइक पर सवार हैं और एक महिला की चेन लूटकर भागे हैं।

सूचना 112 पर दी गई थी। इसका उद्देश्य ये था कि क्या शहर में गश्त सही से हो रही है? और क्या लूट की किसी घटना के होने पर अपराधी को फौरन पकड़ा जा सकता है? इस सूचना पर डॉन बॉस्को के पास तिराहे पर एक चौकी इंचार्ज, दो सिपाही और एक होमगार्ड ने हमें पकड़ लिया। पुलिस कप्‍तान ने बताया कि इसके बाद शहर में अन्य जगहों पर जांच की गई, एक-दो जगह पर रोकने की कोशिश की गई। कुछ जगहों पर गश्त बहुत अच्छी नहीं है। इस संबंध में संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देश दिया जा रहा है। वहीं, जिन्होंने हमें पकड़ा, उन्हें इनाम दिया जाएगा।

https://twitter.com/i/status/1296433569942904833

https://jantaserishta.com/news/major-action-of-eow-two-accused-including-chartered-accountant-arrested-for-forming-shell-companies/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it