Top
विश्व

डोनाल्ड ट्रंप समर्थक की हत्या में व्यक्ति को मुठभेड़ में मारा, जुल्म स्वीकार करते हुए वीडियो वायरल

Janta se Rishta
4 Sep 2020 3:49 PM GMT
डोनाल्ड ट्रंप समर्थक की हत्या में व्यक्ति को मुठभेड़ में मारा, जुल्म स्वीकार करते हुए वीडियो वायरल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पोर्टलैंड, एजेंसियां। ट्रंप समर्थक की हत्या में वांछित एक व्यक्ति को पुलिस ने गुरुवार को मुठभेड़ में मार गिराया। वाशिंगटन प्रांत की राजधानी ओलंपिया में पुलिस और आरोपित के बीच उस समय मुठभेड़ हुई जब वह कार से भागने की कोशिश कर रहा था। इससे पहले पुलिस ने 48 वर्षीय माइकल रिनओहेल के खिलाफ वारंट जारी करते हुए यूएस मार्शल को उसे खोजने को कहा था।

यूएस मार्शल सर्विस के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि संदिग्ध के पास हथियार था और इससे पुलिसकर्मियों की जान को खतरा हो सकता था। मामले की जांच थ‌र्स्टन काउंटी शेरिफ आफिस करेगा। शेरिफ आफिस के लेफ्टिनेंट रे ब्राडी ने कहा कि अभी तक जो हमारे पास जानकारी है, उसके मुताबिक संदिग्ध के पास हथियार था।

रिनओहेल की मौत वाइस न्यूज ब्राडकास्ट पर प्रसारित उस वीडियो के तुरंत बाद हो गई, जिसमें वह स्वीकार कर रहा है कि डेनियलसन को उसी ने गोली मारी थी और ऐसा उसने आत्मरक्षा में किया था।

पिछले सप्ताह पोर्टलैंड में ट्रंप समर्थक और विरोधी आपस में भिड़ गए थे। इसी दौरान 39 वर्षीय डेनियलसन नामक एक ट्रंप समर्थक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

विस्कॉन्सिन में अब तक 250 लोग गिरफ्तार

अमेरिका के विस्कॉन्सिन स्थित केनोशा में पुलिस की गोलीबारी में अश्वेत व्यक्ति जैकब ब्लैक के घायल होने के बाद से 250 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 132 लोग केनोशा के रहने वाले नहीं हैं। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान शहर में 20 लाख डॉलर की संपत्ति और काउंटी की करीब 3,85,000 डॉलर की संपत्ति का नुकसान हुआ है। बता दें कि शहर में 24 अगस्त से लगे कफ्र्यू को भी बुधवार को हटा लिया गया था।

गौरतलब है कि अमेरिका में इसी साल राष्ट्रपति के चुनाव हैं और नस्लीय भेदभाव की घटनाएं भी बढ़ गई हैं। ऐसे में ट्रंप के विरोधियों को चुनाव के लिए एक गंभीर मुद्दा मिल गया है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it