खेल

वेंकी मैसूर ने कहा - IPL 2020 के मेगा ऑक्शन को स्थगित करना खराब फैसला नही

Janta se Rishta
10 Sep 2020 12:14 PM GMT
वेंकी मैसूर ने कहा - IPL 2020 के मेगा ऑक्शन को स्थगित करना खराब फैसला नही
x

  • जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के CEO वेंकी मैसूर ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 2021 के लिए इस साल दिसंबर में होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर बयान दिया है। केकेआर के सीईओ ने कहा है कि अगले आइपीएल से पहले होने वाला मेगा ऑक्शन को रद करने का विचार कोई बुरा नहीं है। 2021 में IPL का मेगा ऑक्शन होना था, जिसमें टीमें नए सिरे से बननी थीं, लेकिन कई फ्रेंचाइजियों ने कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल तक टालने के लिए कहा था।

IPL 2020 का सीजन जो मार्च में शुरू होना था, उसे सितंबर में शुरू किया जा रहा है। ऐसे में अगले साल के आइपीएल के लिए बहुत कम समय बचा है। ऐसे में टीम को मेगा ऑक्शन में शामिल होने के लिए रणनीती बनानी थी, लेकिन समय नहीं है। ऐसे में मेगा ऑक्शन अब IPL 2022 से पहले होगा। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने मैसूर के हवाले से लिखा है, "मैंने यह भी सुना है कि यह एक बुरा विचार नहीं है और इसे एक साल तक पीछे धकेला जा रहा है। यह देखते हुए कि इस सीजन के फाइनल और अप्रैल-मई में अगले संस्करण की शुरुआत के बीच हमारे पास इतना कम समय होगा। ऐसे में यह एक बुरा विचार नहीं है, लेकिन इसके बारे में सोचा जाना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा है, "खिलाड़ियों के लिए अनुबंध का क्या मतलब हो सकता है और क्या नहीं, इसके कई अन्य प्रभाव हैं, लेकिन मेगा नीलामी को पीछे धकेला जा रहा है। इससे पहले जब दो टीमों(चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स) पर प्रतिबंध लगाया गया था तो नीलामी को एक साल पीछे धकेल दिया गया था। इसलिए इसकी पूर्वता(ऐसा हो चुका) है। क्या यह स्थिति ऐसी है कि आइए इंतजार करें और देखें, लेकिन यह फिलहाल बुरा विचार नहीं है कि नीलामी को टाल दिया गया है।"

आखिरी मेगा ऑक्शन 2019 में हुआ था, जब चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टूर्नामेंट वापसी की थी। वेंकी मैसूर ने कहा है, "कभी-कभी हम भूल जाते हैं कि यह एक बहुत छोटी लीग है, हम केवल 13वें वर्ष में हैं। जब तक भारत ने 2007 में टी20 विश्व कप नहीं जीता था, तब तक टी20 प्रारूप ने जनता की कल्पना को नहीं पकड़ा था। विदेशियों को प्रारूप खेलने का अधिक अनुभव रहा है, क्योंकि उन्हें अन्य लीगों में जाने और खेलने की अनुमति है। उनके पास एक निश्चित अनुभव है जो वे इसके साथ लाते हैं।"

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it