भारत

उत्तर प्रदेश : विधायक विजय मिश्रा को नैनी सेंट्रल जेल से किया जाएगा शिफ्ट...

Janta se Rishta
17 Aug 2020 12:55 PM GMT
उत्तर प्रदेश : विधायक विजय मिश्रा को नैनी सेंट्रल जेल से किया जाएगा शिफ्ट...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, प्रयागराज । नैनी सेंट्रल जेल में बंद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भदोही (Bhadohi) जनपद की ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक विजय मिश्रा (MLA Vijay Mishra) को दूसरी किसी जेल में शिफ्ट किया जाएगा. प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने जेल अधीक्षक से बातचीत के बाद डीएम को पत्र भेजा है. डीएम भानु चंद्र गोस्वामी की संस्तुति मिलने के बाद विधायक विजय मिश्रा को दूसरी किसी जेल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू होगी । सूत्रों के मुताबिक नैनी सेंट्रल जेल में रहकर बाहुबली विधायक विजय मिश्रा अपने रसूख का इस्तेमाल कर सकता है.

इससे पहले रविवार को भदोही पुलिस ने विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश से लाकर कोर्ट में पेश किया था. जहां से कोर्ट ने विधायक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उन्हें नैनी (प्रयागराज) जेल में रखा जाएगा. बताया गया कि भदोही की जिला जेल से सुरक्षा के दृष्टिगत विजय मिश्रा का नैनी जेल ट्रांसफर किया गया है. वहीं, भारी पुलिस बल विजय मिश्रा को लेकर नैनी जेल गया है.

सुरक्षा के मद्देनजर विधायक को शिफ्ट किया गया नैनी जेल
विधायक विजय मिश्रा के एक रिश्तेदार ने 4 अगस्त को उन पर, उनकी पत्नी और बेटे पर मुकदमा दर्ज कराया था जिस मामले में विधायक को मध्य प्रदेश के आगर में भदोही पुलिस की सूचना पर एमपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. इसके बाद भदोही पुलिस टीम एमपी गई थी और आज विधायक को लेकर भदोही पहुंची. सबसे पहले विधायक की मेडिकल जांच कराई गई और फिर उन्‍हें भदोही की कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने विधायक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अधिवक्ता हंसा राम ने बताया कि मामले में अब 28 अगस्त को कोर्ट में सुनवाई की जाएगी. वहीं, पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया कि विधायक को जिला जेल में भेजा गया था जहां से उनकी सुरक्षा के दृष्टिगत उन्हें प्रयागराज जिले की नैनी जेल भेजा गया है.
विधायक की बेटी ने सरकार से अपने पिता और परिजनों की सुरक्षा की मांग की

विधायक को कोर्ट में पेश करने की वजह से कई थानों की फ़ोर्स और पीएसी की तैनाती की गई थी. वहीं, विधायक के समर्थकों को कोर्ट में आने से रोक दिया गया था. सिर्फ विधायक की बेटियों और कुछ ही अन्य लोगों को कोर्ट में आने की अनुमति प्रशासन ने दी थी. कोर्ट द्वारा विधायक को जेल भेजने के बाद उनकी बड़ी बेटी सीमा मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए बयान दिया है कि पुलिस के कुछ अधिकारी और उनके कुछ रिश्तेदार व कई राजनैतिक विरोधियों के द्वारा पिता की हत्या की साजिश रची जा रही है. वहीं, विधायक की बेटी ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से मांग की है कि उनके पिता और परिजनों की सुरक्षा की जाए.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it