Top
विश्व

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप समर्थक और नस्लभेद विरोधी प्रदर्शनकारी में हिंसक झड़प, एक की मौत

Janta se Rishta
30 Aug 2020 2:01 PM GMT
अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप समर्थक और नस्लभेद विरोधी प्रदर्शनकारी में हिंसक झड़प, एक की मौत
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पोर्टलैंड, एजेंसी। अमेरिका के ओरेगन प्रांत के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड में शनिवार रात नस्लभेद विरोधी प्रदर्शनकारी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक आपस में भिड़ गए। इस दौरान हुई फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई। हालांकि पुलिस अभी भी झड़प के दौरान फायरिंग होने की बात पर साफ-साफ कुछ नहीं कह रही है, लेकिन एक स्वतंत्र फोटोग्राफर ने तीन गोलियों की आवाज सुनने का दावा किया है। उसने पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को घटनास्थल उठाकर ले जाने की बात भी कही है। माना जा रहा है कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वह श्वेत समुदाय से ताल्लुक रखता है।

पोर्टलैंड पुलिस ब्यूरो ने एक बयान में कहा कि पुलिस ने साउथईस्ट थर्ड एवेन्यू और साउथवेस्ट एल्डर स्ट्रीट के क्षेत्र से फायरिंग की आवाज सुनी। जब वह मौके पर पहुंचे तो उन्हें एक घायल व्यक्ति मिला, जिसके सीने में गोली लगी थी। पुलिसकर्मी घायल को लेकर अस्पताल गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि पुलिस हिरासत में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पोर्टलैंड में तीन महीने से ज्यादा समय तक प्रदर्शन हुए थे। इस दौरान तोड़फोड़ और हिंसा की भी कई वारदातें हुई थीं। दरअसल, ट्रंप समर्थकों का 600 वाहनों का काफिला योजनाबद्ध तरीके से पहले दिन में पोर्टलैंड के उपनगर में एकत्र हुआ और बाद में पोर्टलैंड शहर के अंदर घुसा। शहर में घुसने के दौरान नस्लभेद विरोधी प्रदर्शनकारियों ने ट्रंप समर्थकों को आवागमन रोकने से मना किया। जिसके बाद दोनों गुटों में भिड़त हो गई। ट्रंप समर्थकों के काफिला पहुंचने के काफी देर बाद लगभग नौ बजे फायरिंग की आवाज सुनाई दी।

https://jantaserishta.com/news/turkey-is-in-danger-france-is-going-to-give-18-rafale-fighter-jets-to-greece-eight-of-these-free/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it