Top
विश्व

US Election: नस्‍लीय आंदोलन पर डोनाल्‍ड ट्रंप अपने स्‍टैंड पर कायम, कहा- ये दंगाई हैं...

Janta se Rishta
29 Aug 2020 11:54 AM GMT
US Election: नस्‍लीय आंदोलन पर डोनाल्‍ड ट्रंप अपने स्‍टैंड पर कायम, कहा- ये दंगाई हैं...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका में नंवबर में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के लिए नामित होने के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप ने अश्‍वेत आंदोलन पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि वे प्रदर्शनकारी नहीं हैं। वे सब अराजकतावादी हैं। दंगाई हैं। वे लूटेरे हैं। जॉर्ज फ्लॉयड के साथ इसका कोई लेना-देना नहीं है। उन्‍हें पता नहीं कि वह कौन है। ट्रंप ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वह कौन है। राष्‍ट्रपति ट्रंप का यह बयान ऐसे समय आया है जब डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्‍ट्रपति की उम्‍मीदवार कमला हैरिस ने नस्‍लीय आंदोलन को लेकर ट्रंप पर निशाना साधा था।

ट्रंप ने की बेटी की पैरवी, कहा-ओवल ऑफ‍िस के योग्‍य है

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि बिडेन के राज में अमेरिका में सुरक्षित नहीं रहेगा। उन्‍होंने कमला हैरिस पर प्रहार करते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि अमेरिका की कोई पहली महिला राष्‍ट्रपति बनें, लेकिन कमला हैरिस इसके लिए सुयोग्‍य नहीं है। वह इस पद के लिए डिजर्व नहीं करती हैं। इस मौके पर ट्रंप ने अपनी बेटी की वकालत करते हुए कहा कि व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रंप को ओवल ऑफिस के लिए अधिक उपयुक्त हैं।

प्रदर्शनकारियों और दंगाइयों के बीच भेद में भ्रमित- कमला

बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्‍ट्रपति की उम्‍मीदवार कमला हैरिस ने शुक्रवार को अपने एक चुनावी भाषण में नस्‍लीय हिंसा के खिलाफ चल रहे देशव्‍यापी विरोध प्रदर्शनों का बचाव किया था। कमला ने नस्‍लीय आंदोलन को जायज ठहराया था। उन्‍होंने कहा था कि अश्‍वेत ब्रेओना टेलर, जार्ज फ्लॉयड और अहमद एर्बी की हत्‍याओं के बाद लोगों के अंदर जबरदस्‍त गुस्‍सा है। हैरिस ने ट्रंप का नाम लिए बगैर कहा था कि शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों और दंगाइयों के बीच भेद में भ्रमित नहीं होना चाहिए। उन्‍होंने कहा 17 वर्षीय शूटर को हत्‍या का आरोप लगा कर गिरफ्तार किया गया। हैरिस ने कहा कि हमने और जो बिडेन ने बुधवार को अश्‍वेत परिवारों से बात की और देश को ठीक करने की आवश्यकता पर चर्चा की।

https://jantaserishta.com/news/supporters-insult-quran-over-the-arrest-of-anti-islam-leader-in-sweden/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it