Top
अन्य

अमेरिका ने वर्जीनिया यूनिवर्सिटी में शोध करने वाले चीनी नागरिक को किया गिरफ्तार, ट्रेड सीक्रेट्स चोरी करने का है आरोप

Janta se Rishta
29 Aug 2020 5:52 AM GMT
अमेरिका ने वर्जीनिया यूनिवर्सिटी में शोध करने वाले चीनी नागरिक को किया गिरफ्तार, ट्रेड सीक्रेट्स चोरी करने का है आरोप
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|अमेरिकी अधिकारियों ने वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के एक चीनी शोधकर्ता को ट्रेड सीक्रेट्स चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. 34 साल के हाइजो हू नाम के चीनी शोधकर्ता पर बिना अनुमति के अमेरिकी सॉफ्टवेयर से सीक्रेट डेटा चोरी करने का आरोप है. अमेरिकी न्याय विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है. न्यायिक विभाग ने कहा, "वर्जीनिया यूनिवर्सिटी में शोध करने वाले चीनी नागरिक हाइजो हू को गिरफ्तार किया गया, जब ट्रेड सीक्रेट्स चोरी करने का आरोप लगने के बाद वह चीन भागने की कोशिश कर रहा था."

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों को नियमित जांच में पता चला कि चीनी नागरिक हाइजो हू ने रिसर्च से जुड़े सोफ्टवेयर कोड को अपने कब्जे में लिया है, जिसके पास वह अधिकार नहीं था. वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने सालों तक रिसर्च करके उन परिणामों को हासिल किया था. लेकिन चीनी नागरिक उन अहम जानकारियों को चोरी करके 25 अगस्त, 2020 को चीन जाने की कोशिश कर रहा था. उसी दौरान अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उसपर आरोप है कि वह अमेरिका में कई सालों से बड़े पैमाने पर जासूसी का काम कर रहा है.

बता दें, कोरोना महामारी के फैलने के बाद से अमेरिका और चीन के बीच संबंध खराब हो गए हैं. हाल ही में चीन के चेंगदू वाणिज्य दूतावास से अमेरिकी झंडे को उतार दिया गया था. वहीं अमेरिकी अधिकारियों ने चेंगदू वाणिज्य दूतावास परिसर को खाली कर दिया है.

https://jantaserishta.com/news/skydrive-inc-of-japan-successfully-test-the-flying-car-know-its-specialty/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it