व्यापार

UBER- मोबिलिटी व्यवसाय एक बार फिर लौटा पटरी पर, कम लागत वाली Auto और Moto का ज्यादा इस्तेमाल

Janta se Rishta
19 Aug 2020 9:24 AM GMT
UBER- मोबिलिटी व्यवसाय एक बार फिर लौटा पटरी पर, कम लागत वाली Auto और Moto का ज्यादा इस्तेमाल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|कोरोना महामारी के कारण रहे लॉकडाउन ने देश की आर्थिक व्यवस्था को खासा नुकसान पहुंचाया है। हालांकि अभी हालात सामान्य नहीं है, लेकिन लोग अपने रोजगार पर वापस जरूर लौट रहे हैं। हाल ही में कैब एग्रीगेटर्स सर्विस देने वाली कंपनी उबर ने इस बात का खुलासा किया है कि लॉकडाउन के बाद उबर ऑटो राइडर्सशिप अब वापस पटरी पर लौट रही है। जिसके चलते कारोबार में भी उछाल देखा जा रहा है।

बता दें, कैब एग्रीगेटर्स उबर की सर्विस में ऑटो और मोटो जैसी कम लागत वाली सेवाओं का लोग ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। जिसमें पोस्ट लॉकडाउन के बाद मंगलवार यानी 18 अगस्त को सबसे ज्यादा लोगों ने सफर किया। उबर ऑटो श्रेणी में दिल्ली के साथ कई शहरों में राइडर की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिसमें जयपुर और चंडीगढ़ भी शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार उबर ऑटो लगभग 80 प्रतिशत तक शहरों में राइडर के साथ वापसी कर चुका है।

उबर के उत्तर और पश्चिम क्षेत्र के महाप्रबंधक शिवा शैलेंद्रन ने एक बयान में कहा कि "लोग दोबारा से यात्रा शुरू करने के बाद कम लागत वाले उत्पादों को देख रहे हैं, खासकर हमारी ऑटो श्रेणी अन्य मोड्स की तुलना में तेजी से ठीक हो रही है। इसके साथ ही हमारे ऐप सुरक्षा उपायों, विश्वसनीय डोर-टू-डोर सेवा और सस्ती कीमतों के साथ हमें विश्वास है कि ऑटो भारत में नए शहरों में भी हमारी सेवा को बढ़ाएंगे।

बता दें, राइड-हाइलिंग कंपनी ने गो ऑनलाइन चेकलिस्ट जैसे सुरक्षा उपायों का एक सेट लॉन्च किया है , जिसमें सवार और ड्राइवर दोनों के लिए एक अनिवार्य मास्क, ड्राइवरों के लिए ट्रिप से पहले मास्क के साथ सेल्फी, ड्राइवर को सोशल डिस्टेंसिंग की शिक्षा और अपडेटड यात्रा को रद्द करने की अनुमति शामिल है। वहीं कंपनी ने मास्क, दस्ताने, हैंड सैनिटाइजर और ड्राइवरों के लिए स्प्रे जैसे कामों पर वैश्विक स्तर पर 50 मिलियन डॉलर का आवंटन कर चुकी है।

https://jantaserishta.com/news/south-africa-after-five-months-the-sale-of-cigarettes-and-alcohol-has-stopped-see-video/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it