Top
विश्व

भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे के रंग में रंगा UAE का बुर्ज खलीफा...देखें VIDEO...

Janta se Rishta
16 Aug 2020 2:55 AM GMT
भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे के रंग में रंगा UAE का बुर्ज खलीफा...देखें VIDEO...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस की धूम विदेशों में भी देखने को मिली। संयुक्त अरब अमीरात ने भारत के साथ अपनी दोस्ती का इजहार करते हुए दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा को तिरंगे के रंग में रंग दिया। इसके अलावा अबूधाबी के राष्ट्रीय ऑयल कंपनी के टॉवर को भी तिरंगे में दिखाया गया। इस अवसर पर बुर्ज खलीफा टॉवर के पास बड़ी संख्या में भारतीय लोगों ने उपस्थित होकर भारत के स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया।

पीएम ने लाल किले से खाड़ी देशों का किया जिक्र
पीएम मोदी ने लाल किले से देश के नाम संबोधन में खाड़ी देशों का जिक्र करते हुए कहा था कि वे भी हमारे पड़ोसी देश हैं जिनसे हमारी सीमाएं नहीं लगती हैं। उन्होंने कोरोना काल में पश्चिम एशिया के देशों से भारतीय नागरिकों की वापसी के लिए चलाए गए अभियान को लेकर भी सभी देशों का धन्यवाद दिया। पीएम मोदी कई बार पश्चिम एशिया के देशों की यात्रा कर चुके हैं।

भारत-यूएई के संबंध काफी मजबूत
भारत और यूएई के संबंध पिछले कुछ सालों में काफी मजबूत हुए हैं। पाकिस्तान जब जम्मू-कश्मीर पर भारत द्वारा लिए गए फैसले के खिलाफ वैश्विक समुदाय को भड़काने की कोशिश में लगा हुआ था, उस वक्त भी यूएई भारत के साथ खड़ा दिखा। यूएई ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा हटाने के फैसले को भारत का आंतरिक मामला बताया था।

दुनिया की सबसे ऊंची इस इमारत पर पहले भी कई बार तिरंगा देखने को मिला है। यूएई ने पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर भी बुर्ज खलीफा को तिरंगे के रंग में प्रदर्शित किया था। इसके अलावा 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बुर्ज खलीफा पर उनके संदेशों और तस्वीरों की झलक दिखाई थी। इसके पहले पीएम मोदी के यूएई दौरे पर मार्च 2018 में भी दुनिया की इस ऊंची इमारत पर भारतीय तिरंगा दिखा था।

https://twitter.com/ANI/status/1294692443871301633

https://twitter.com/IndembAbuDhabi/status/1294685771497181184

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it