ढाई साल के बच्चे ने पढ़ाया कोरोना से लड़ने और लॉकडाउन पालन करने का पाठ… देखें VIDEO | जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से दहशत में है। भारत में भी इसके लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। ऐसी मुश्किल घड़ी में भी लोग इस संक्रमण की गंभीरता को नहीं समझ रहे और घर से बाहर निकलकर बेकार में घुम रहे हैं।

एक छोटे बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो कोरोना वायरस से बचाव के उपाय और लॉकडाउन का सही तरीके से पालन करने का ज्ञान दे रहा है। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने यह वीडियो शेयर किया है।

कोरोना के लगाकार बढ़ते मामलों की वजह से इसपर नियंत्रण करने के विचार से भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इसकी गंभीरता को लोगों से बचाया और घर के अंदर बंद रहने की अपील की। पीएम की अपील के बाद भी लोग बिना काम के यहां वहां घुमते नजर आते हैं। पुलिस सख्ती की वजह से वो घर में तो हैं लेकिन मौका देते ही बाहर निकल जाते हैँ। ऐसे लोगों के लिए एक तकरीबन ढाई साल के बच्चे का वीडियो देखना जरूरी है।

इस वीडियो को वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। वीडियो को शेयर करते हुए सहवाग ने लिखा, महत्वपूर्ण संदेश, यह अब भी हम सबके लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है। इस बात को एक छोटे से बच्चे ने बहुत ही प्यारे अंदाज में समझाया है।वीडियो में बच्चा कोरोना वायरस से जुड़ी बहुत सारी बातें बड़े ही सीधे साधे अंदाज में बताता है। बच्चा लॉकडाउन के नियमों को पालन करने का ज्ञान देता है तो कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने का पाठ भी पढ़ाता है।