व्यापार

Twitter special: ट्रेंडिंग लिस्ट में बनाना चाहते हैं जगह, तो आपनए ये टिप्स

Janta se Rishta
23 Aug 2020 10:43 AM GMT
Twitter special: ट्रेंडिंग लिस्ट में बनाना चाहते हैं जगह, तो आपनए ये टिप्स
x

13th birthday of the Twitter hashtag : Twitter पर #hastags की शुरुआत आज से 13 साल पहले 23 अगस्त 2007 को हुई थी। तब से लेकर अब तक हर एक Twitter पोस्ट के साथ हैशटैग का इस्तेमाल किया जाता रहा है। मौजूदा वक्त में देश-दुनिया की हर छोटी बड़ी घटनाएं Twitter पर जगह बनाती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि ट्विटर ट्रेंडिंग लिस्ट में जगह बनाने के लिए हैशटैग काफी अहम सोर्स होता है। अगर सही शब्द का हैशटैग बनाया जाएं, तो उसके ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल होने की गुंजाइश ज्यादा होती है। ऐसे में हम आज आपके लिए कुछ सुझाव लेकर आए हैं, जो ट्विटर पर सही हैशटैग बनाने में आपकी मदद करेंगे।

कैसे Twitter पर इस्तेमाल करें हैशटैग

  • किसी भी हैशटैग को बनाने के लिए सही ट्विटटर मैसेज के सटीक कीवर्ड या फिर फ्रेज के साथ # सिंबल का इस्तेमाल करना होता है।
  • किसी भी मैसेज के हैशटैग पर क्लिक करें, तो उस हैशटै से जुड़े ट्विट आपकी टाइमलाइन पर दिखने लगते हैं। ऐसे में सही हैशटैग बनाना जरूरी हो जाता है।
  • किसी भी हैशटैग के बीच में स्पेस का इस्तेमाल नही करना चाहिए और हैशटैग से पहले हमेशा स्पेस देना अनिवार्य होता है। हैशटैग बनाते वक्त कुछ स्पेशल कैरेक्टर जैसे , . ; ' ? ! का इस्तेमाल नही करना चाहिए।

ऐसे बनाएं हैशटैग

  • हैशटैग सिंबल # से पहले किसी शब्द या नबंर का इस्तेमाल नही करना चाहिए। # सिंबल से पहले स्पेस देना जरूरी हो जाता है। अगर आप 123#sofun या फिर word#sofun हैशटैग बनाते हैं, तो यह आपके सर्च लिस्ट में नही दिखेगा। इसलिए हमेशा आपको #sofun का हैशटैग बनाना चाहिए।
  • अगर कोई भी हैशटैग पूरी तरह से नंबर से बनाया गया है, तो वो सही नही है। ऐसा करने से बचना चाहिए. अगर आप हैशटैग में नंबर के साथ शब्द #123go का इस्तेमाल करते हैं, तो यह हैशटैग सही माना जाएगा।

हैशटैग के फन फैक्ट्स

  • अगर आप व्यक्तिगत ट्विट को किसी पब्लिक अकाउंट के हैशटैग के साथ ट्विट करते हैं, तो अगर कोई संबंधित हैशटैग के साथ सर्च करता है, तो उस सर्च लिस्ट में आपका भी ट्विट नजर आएगा।
  • पॉप्युलर हैशटैग Twitter के ट्रेंडिंग टॉपिस में जगह बनाते हैं।
  • हैशटैग केस सेंसेटिव नही होते हैं। लेकिन अगर हैशटैग के बाद कैपिटल लेटर से शुरुआत की जाएं, तो इसे पढ़ना आसान रहता है।
  • Twitter की तरफ से दो ज्यादा हैशटैग न इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। लेकिन अगर आप चाहें, तो कितने भी हैशटैग का इस्तेमाल कर सकते हैं।

https://jantaserishta.com/news/petrol-diesel-price-weight-increased-on-your-pocket-know-how-much-is-the-price-today/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it