TVS Victor BS6 जल्द होगी लॉन्च, कीमत में हो सकता है इतना इजाफा, बजाज Platina 100 से होगा मुकबला | जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। एंट्री लेवल बाइक सेगमेंट में TVS Victor एक भरोसेमंद नाम है. एक लम्बे समय से यह बाइक भारतीय ग्राहकों को लुभाने रही है. अब कंपनी जल्द ही Victor को BS6 इंजन के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसके बाद इस बाइक की कीमत में करीब 8000 रुपये तक की बढ़ोतरी होने की संभावना हो सकती है.

इस समय मौजूदा BS4 TVS Victor के बेस ड्रम वेरिएंट की कीमत 56,622 रुपये है, जबकि इसके फ्रंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 58,622 रुपये और प्रीमियम एडिशन वेरिएंट की कीमत 59,602 रुपये है. ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स शो रूम हैं.

माना जा रहा है कि बाइक में BS6 Radeon वाला इंजन दे सकती है, जबकि कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा नहीं होगा. क्योंकि BS6 Radeon और BS6 Victor में भले ही इंजन सेम हो लेकिन पावर और टॉर्क में फर्क आ सकता है. मौजूदा BS4 TVS Victor में 9.6PS की पावर और 9.4NM का टॉर्क मिलता है. माना जा रहा है कि नई Victor में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी और TVS की ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी (GTT) भी दी जा सकती है.

बाइक में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं साथ भी इसमें नए फीचर्स को भी शामिल किये जाने की उम्मीद है. जिनकी वजह से इस बाइक के नए मॉडल की कीमत में इजाफा होने की उम्मीद है. अब अब नई Victor कब तक आएगी इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. लेकिन सोर्स की माने तो नया मॉडल जल्द ही आ सकता है.

बजाज Platina 100 है असली मुकाबला

TVS Victor का सीधा मुकाबला बजाज Platina 100 से है. इस बाइक की एक्स शो रूम कीमत 47,763 रुपये से शुरू होती है. जन की बात करें तो Platina 100 में 102cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 7.7bhp की पावर और 8.34Nm का टार्क देता है. यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.इस नई बाइक में टिंटेड विंडस्क्रीन और एलईडी डीआरएल हेडलैंप जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं.