Top
विश्व

उम्मीदवारो को लेकर ट्रंप का बयान: कोई महिला राष्ट्रपति बनीं तो होगा अमेरिका का अपमान

Janta se Rishta
9 Sep 2020 4:22 AM GMT
उम्मीदवारो को लेकर ट्रंप का बयान: कोई महिला राष्ट्रपति बनीं तो होगा अमेरिका का अपमान
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रचार अभियान जोर पकड़ता जा रहा है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन के बीच जोरदार बयानबाजी चल रही है. इस बीच राष्ट्रपति ट्रंप ने कमला हैरिस पर हमला बोलते हुए कहा कि वह अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति नहीं बन सकेंगी. अगर ऐसा हुआ तो हमारे देश का अपमान होगा. हालांकि, कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं, लेकिन ट्रंप कहते रहते हैं कि अगर जीत मिली तो वही जो बिडेन की बॉस होंगी.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक और उपराष्ट्रपति पद की दावेदार कमला हैरिस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि लोग उन्हें (डेमोक्रेट की ओर से उपराष्ट्रपति पद की दावेदार कमला हैरिस) पसंद नहीं करते हैं. वह अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति नहीं बन सकेंगी, अगर ऐसा हुआ तो यह हमारे देश का अपमान होगा.

हालांकि ट्रंप अपने चुनावी प्रचार अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुके हैं. ट्रंप ने एक चुनावी संबोधन के दौरान भारतीय लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के लोग महान हैं और उन्होंने एक शानदार नेता को चुना है. ट्रंप ने यह भी दावा किया कि उन्हें भारतीय लोगों का और पीएम मोदी का समर्थन हासिल है.

People don't like her (US Democratic vice presidential nominee Kamala Harris). She can never be the first women president of the US. It will be an insult to our country: US President Donald Trump pic.twitter.com/EUCJlNyJKo

https://twitter.com/ANI/status/1303471040857665536?s=20

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी उनके दोस्त हैं. रिपब्लिकन और डेमोक्रटिक की नजर भारतीय मूल के वोटर्स पर टिकी हुई है. ट्रंप भारतीय-अमेरिकी वोटरों को अपनी तरफ लाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. उन्होंने ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम और फरवरी में अपनी भारत यात्रा की यादों को भी ताजा किया.

हैरिस भी ट्रंप पर हमलावर

इन दिनों ट्रंप और हैरिस के बीच जमकर लड़ाई चल रही है. डेमोक्रेट्स की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर निशाना साधते हुए कहा था कि ट्रंप अमेरिकी लोगों को कोरोना वायरस के संकट से बचाने में नाकाम रहे. ना ही स्टॉक मार्केट को बचा पाए हैं और सभी आरोप चीन पर ही लगा रहे हैं.

हैरिस ने अपने संबोधन में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने बतौर राष्ट्रपति सभी को निराश किया. सीधी बात ये है कि डोनाल्ड ट्रंप ने हमें दिखाया है कि जिम्मेदार पद पर बैठा हुआ एक व्यक्ति किस तरह देश को बर्बाद कर सकता है.

हैरिस पहले भी ट्रंप पर निशाना साध चुकी है. कमला हैरिस ने ट्वीट के जरिए कहा था कि आपको लगता है कि क्लास रूम, मीटिंग रूम, बोर्ड रूम में सिर्फ आप ही आप हैं, लेकिन हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि जब आप अंदर घुसेंगे तो सिर्फ आप नहीं हैं, हम सभी वहां पर मौजूद हैं.

अमेरिका में जब से कमला हैरिस को डेमोक्रेट की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है. तब से ही डोनाल्ड ट्रंप की ओर से लगातार उन पर निशाना साधा जा रहा है. राष्ट्रपति ट्रंप का आरोप है कि जो बिडेन और कमला हैरिस की जोड़ी आने के बाद देश में चीन का दबदबा होगा. साथ ही हैरिस ही जो बिडेन की बॉस होंगी.

https://jantaserishta.com/news/important-news-see-the-day-long-big-news-of-the-country-and-abroad-including-chhattisgarh-on-a-single-link-on-a-single-click-4/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it