Top
विश्व

ट्रंप के पूर्व सलाहकार गिरफ्तार, 25 मिलियन डॉलर की ठगी का आरोप...

Janta se Rishta
20 Aug 2020 4:51 PM GMT
ट्रंप के पूर्व सलाहकार गिरफ्तार, 25 मिलियन डॉलर की ठगी का आरोप...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व सलाहकार स्टीव बैनन (Steve Bannon) को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है. उनपर और तीन अन्य लोगों पर ऑनलाइन धन जुटाने की योजना 'वी बिल्ड द वॉल' के दानदाताओं से धोखाधड़ी करने का आरोप है. मैनहट्टन संघीय अदालत में लगाए गए अभियोग में आरोप शामिल थे.

संघीय अभियोजकों ने आरोप लगाया कि बैनन और तीन अन्य ने अमेरिका की दक्षिणी सीमा पर एक दीवार बनाने के लिये ऑनलाइन अभियान के तहत 'सैकड़ों-हजारों दानदाताओं के साथ धोखाधड़ी के लिये एक साजिश रची.' इस अभियान के तहत 2.5 करोड़ डॉलर की रकम जुटाई गई थी. बैनन के वकील के कार्यालय में बृहस्पतिवार सुबह किये गए फोन का किसी ने जवाब नहीं दिया. बैनन की एक प्रवक्ता ने टिप्पणी के अनुरोध पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

परियोजना में होगी दान की रकम इस्तेमाल
आरोप के मुताबिक बैनन ने वादा किया था की दान की गई रकम का शत-प्रतिशत इस्तेमाल इस परियोजना के लिये किया जाएगा लेकिन उन्होंने इस रकम में से हजारों डॉलर ऐसे खर्च किये जो संगठन के जन प्रतिनिधित्व वादों से मेल नहीं खाती थी. अभियोग में कहा गया कि उन्होंने फर्जी बिल बनाए और असली खर्च कई दूसरे तरीके से छिपाए.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it