ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप पर संकट के बादल…क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा…वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर स्थिति साफ नहीं

File Pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोरोना वायरस की वजह से ना सिर्फ मौजूदा समय में क्रिकेट से जुड़ी हुई गतिविधियां रूकी हुई हैं, बल्कि भविष्य को लेकर भी स्थिति साफ नहीं है. इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप पर महामारी की वजह से संकट के बादल मंडरा रहे हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ ने भी माना है कि ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता.

सीए चीफ केविन रोबर्ट्स ने कहा है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप को लेकर स्थिति साफ नहीं है. विश्व कप के लिए इस साल के अंत में 16 टीमों को आस्ट्रेलिया आना है. रोबर्ट्स ने कहा, “इसे लेकर हमारे लिए स्थिति साफ नहीं है. लेकिन, जैसे ही स्थिति बेहतर होती है, आप कुछ नहीं कह सकते कि क्या होगा.”

हालांकि आईसीसी ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप को लेकर कोई फैसला जल्दबाजी में नहीं करना चाहता है. आईसीसी पहले ही साफ कर चुका है कि वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए वह अगस्त तक हालात सुधरने का इंतजार कर रहा है.

वहीं रोबर्ट्स ने हालांकि भारत के साथ होने वाली द्विपक्षीय सीरीज की मेजबानी पर विश्वास जताया. भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. रोबर्ट्स ने कहा, “मुझे लगता है कि आज के दौर में निश्चित्ता जैसी कोई चीज नहीं है इसलिए मैं यह नहीं कह सकता कि 10 में से 10, लेकिन मैं कह सकता हूं कि इसकी संभावना 10 में से नौ अंक के बराबर है.”

हालांकि यह साफ नहीं कहा जा सकता है कि क्रिकेट सीरीज का आयोजन मैदान पर दर्शकों के साथ होगा या नहीं. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए इस सीरीज का आयोजन चाहता है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज के आयोजन के 30 करोड़ डॉलर की कमाई होने की उम्मीद है.